शराब दूकान के विरोध में उतरे क्षेत्र के लोग

वार्ड नंबर 24 के पार्षद पारस पहाड़ी के नेतृत्व में वार्डवासियों ने आबकारी निरीक्षक शिल्पी शर्मा को ज्ञापन देकर शराब की दुकान अन्यत्र स्थान पर संचालित करने की मांग की।

By: pawan sharma

Published: 05 Apr 2021, 07:26 AM IST

निवाई शहर वार्ड नंबर 24 में संचालित देशी मदिरा कम्पोजिट दुकान नंबर 5 को एक माह में दूसरी जगह चिह्नित करने के आबकारी निरीक्षक शिल्पी शर्मा ने अनुज्ञाधारी को आदेश दिए हैं। वार्ड नंबर 24 के पार्षद पारस पहाड़ी के नेतृत्व में वार्डवासियों ने आबकारी निरीक्षक शिल्पी शर्मा को ज्ञापन देकर शराब की दुकान अन्यत्र स्थान पर संचालित करने की मांग की।

ज्ञापन में वार्डवासियों ने आबकारी निरीक्षक को बताया कि दुकान के पास शराब पीकर आए दिन झगड़ा करते है। इस पर आबकारी निरीक्षक ने तत्काल कार्रवाई करते हुए अनुज्ञाधारी को एक माह में देशी शराब की कम्पोजिट दुकान नंबर पांच के लिए दूसरे स्थान को चिह्नित कर कार्यालय को सूचित करने के आदेश जारी किए है। ज्ञापन देने वालों में ज्ञानचन्द जैन, कैलाश पारीक, पंडित सुरेशए, प्रेम गुर्जर, मदन नामा, ताराचंद जैन,ताराचंद रैगर, अकरम, मजीद, कुलदीप पारीक, श्याम पारीक शामिल थे।

मोक्षधाम में चारदीवारी की मांग
पचेवर. क्षेत्र के मलिकपुर पंचायत के केरिया उर्फ गोविन्दपुरा गांव में श्मशान भूमि के चारदीवारी, छाया-पानी की व्यवस्था नहीं होने के कारण ग्रामीणों को अंतिम धाम पर भी परेशान होना पड़ रहा हैं। सीताराम शास्त्री ने बताया कि केरिया गांव में करीब दो सौ घरों की आबादी हैं। प्रशासन द्वारा दो बीघा भूमि आंवटित कर श्मशान भूमि तो दे दी गई हैं। लेकिन चारदीवारी, छाया, पानी व रास्ते के अभाव में ग्रामीणों को परेशान होना पड़ रहा हैं।


दूषित पानी की हो रही आपूर्ति

अलीगढ़. क्षेत्र में जहां पेयजल की किल्लत बढ़ती जा रही है,वही कस्बे के उखलाना रोड के वाशिंदे इन दिनों कीटाणु युक्त व दुर्गंध से भरा पानी पीने को मजबूर है। लोगों ने समस्या के बारे में कई बार ग्राम पंचायत प्रशासन को भी अवगत करवाया गया है, लेकिन ग्राम पंचायत प्रशासन ने अब तक समस्या के प्रति ध्यान नहीं दिया हैं।

प्रवीण जैन, सफरुद्दीन, ललित कुमार, जितेंद्र कुमार जैन, डॉ एसके राय सहित कई लोगों ने बताया कि पिछले कई दिनों से उखलाना रोड के पास बने नाले में पेयजल सप्लाई लाइन क्षतिग्रस्त है,जिसमें होकर गंदा पानी घरों तक पहुंच रहा है। प्रतिदिन दूषित एवं कीटाणु युक्त पानी घरों तक पहुंच रहा है, जिससे मौसमी बीमारियां बढऩे की आशंका है।

लोगों को दूरदराज से पानी लाकर प्यास बुझानी पड़ रही है। समस्या को लेकर कई बार ग्राम पंचायत प्रशासन को अवगत करया जा चुका है। इधर मोहल्ले के लोगों ने उपखंड अधिकारी सहित उच्चाधिकारियों को पत्र लिखकर समस्या का समाधान करवाने की मांग की है।वहीं ग्राम पंचायत सरपंच सबिया बी का कहना है कि लोगों की शिकायत मिली थी, जिसके बाद कई जगह लाइन की जांच करवाई गई, लीकेज नहीं मिला। दोबारा लाइन की जांच करवा कर समस्या का समाधान करवाया जाएगा।

pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned