script

video: water crisis: पेयजल सप्लाई नहीं करने से गुस्साए लोग उतरें सडक़ पर, जाम लगाकर किया प्रदर्शन

locationटोंकPublished: Jun 05, 2019 10:39:12 am

Submitted by:

pawan sharma

पेयजल सप्लाई नहीं करने से लोगों में आक्रोश पैदा हो गया तथा गुस्साएं लोगों ने जाम लगा दिया।
 

people-protested-by-demanding-water

video: water crisis: पेयजल सप्लाई नहीं करने से गुस्साए लोग उतरें सडक़ पर, जाम लगाकर किया प्रदर्शन

मालपुरा. भीषण गर्मी व रमजान के पवित्र माह में जलदाय विभाग की ओर से पेयजल सप्लाई नहीं करने से गुस्साए लोगों ने मंगलवार को सुबह टोडारायसिंह मार्ग पर जाम लगा दिया।

जाम से दोनों तरफ वाहनों की कतार लग गई। पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने समझाइश कर जाम खुलवाया।
मामले के अनुसार कस्बे के वार्ड नम्बर 4, 5 व 17 के कसाईयों का मोहल्ला, छोटा मोहल्ला सादात में मंगलवार को पेयजल सप्लाई होनी थी।
पेयजल सप्लाई नहीं करने से लोगों में आक्रोश पैदा हो गया तथा गुस्साएं लोगों ने टोडारायसिंह मार्ग पर ट्रैक्टर-ट्रॉलियों को लगाकर तथा स्वयं लेटकर जाम लगा दिया। जाम से दोनों तरफ वाहनों की कतार लग गई।
सूचना मिलते ही उपखण्ड अधिकारी अजय कुमार आर्य, एएसपी गोरधनलाल सोकरिया, तहसीलदार ओमप्रकाश जैन, थाना प्रभारी दलपत सिंह मय दल-बल के मौके पर पहुंचे तथा लोगों को जाम खोलने की बात कही, लेकिन लोग पेयजल सप्लाई पर्याप्त रूप से करने की मांग पर अड़े रहे।
जलदाय विभाग की कनिष्ठ अभियन्ता सुनिता चौधरी ने सभी पेयजल संकट से जूझ रहे मोहल्लों का सर्वे कर पेयजल व्यवस्था सुधारने का आश्वासन दिया। चौधरी ने बताया कि रात को पाइप लाइन के टूट जाने से आज सप्लाई अधूरी रही। मौके पर मौजूद पार्षद मरगूब अहमद, पार्षद नईम, पार्षद लतीफ, मीनू, अनवार लाला, मोहम्मद इश्हाक, साहिद अहमद सहित कई लोगों ने अधिकारियों के साथ बैठकर वार्ता की।
वार्ता में कनिष्ठ अभियन्ता सुनिता चौधरी द्वारा पाइप लाइन को सही करवाकर दोपहर में पानी की सप्लाई करवाने व ईद के पर्व पर बुधवार को पर्याप्त पानी की सप्लाई करने के आश्वासन के बाद जाम खोला गया। लगभग तीन घंटे तक जाम की स्थिति बनी रहने से सडक़ मार्ग के दोनों तरफ वाहनों का जमावड़ा लग गया।

पुलिस ने हटवाए ठेले
पचेवर. दुर्घटना को निमंत्रण देते सडक़ किनारे लगने वाले सब्जी विके्रताओं के ठेलों को पुलिस प्रशासन ने हटवाया। थानाप्रभारी राजेश कुमार मीणा, हैड कांस्टेबल नरेन्द्र सिंह, रामराज मुवाल व सीताराम शर्मा ने बस स्टेण्ड सडक़ किनारों पर लगने वाले सब्जी के ठेलों को हटवाया तथा सडक़ से दूर लगाने की हिदायत दी। पुलिस की कार्रवाई को देखते हुए बस स्टेण्ड पर ग्रामीण एकत्रित हो गए।

ट्रेंडिंग वीडियो