scriptChangemaker 2.0: स्वच्छ छवि व बिना भेदभाव ईमानदारी से काम करने वालो हो जनप्रतिनिधी | People should be clean and honest | Patrika News

Changemaker 2.0: स्वच्छ छवि व बिना भेदभाव ईमानदारी से काम करने वालो हो जनप्रतिनिधी

locationटोंकPublished: Oct 10, 2019 04:51:52 pm

Submitted by:

pawan sharma

राजस्थान पत्रिका के चेंजमेकर अभियान के तहत लेगों ने कहा पार्षद समाजसेवी एवं व्यवहारिक ज्ञान वाला होना चाहिए।

Changemaker 2.0: स्वच्छ छवि व बिना भेदभाव ईमानदारी से काम करने वालो हो जनप्रतिनिधी

Changemaker 2.0: स्वच्छ छवि व बिना भेदभाव ईमानदारी से काम करने वालो हो जनप्रतिनिधी

टोंक. राजस्थान पत्रिका के चेंजमेकर अभियान के तहत औद्योगिक क्षेत्र में एक ऑयल इंडस्ट्रीज में लोगों ने नगर परिषद चुनाव में योग्य विकास कराने में सक्षम प्रत्याशी को ही मतदान करने पर चर्चा की। इस बैठक में उद्योगपति मुकेश कल्ली वाला ने कहा की पार्षद समाजसेवी एवं व्यवहारिक ज्ञान वाला होना चाहिए।
read more:नगरी निकाय चुनाव के लिए सरगर्मी हुई तेज, दावेदारों के लिस्ट में पार्टी कर रही चर्चा

इसी के साथ उद्योगपति कमल जैन ने कहा कि वार्ड पार्षद स्थानीय होने के साथ ही प्रशासन में पकड़ बनाए रखने वाला होना चाहिए, ताकि वर्षों से काबिज समस्याओं को शीघ्र समाधान करा सके। उद्योगपति लोकेश जैन ने कहा कि राजनीतिक दलों को ऐसे व्यक्तियों को अपना उम्मीदवार बनाना चाहिए, जिनकी जनता के बीच में स्वच्छ छवि व इमानदारी से जनता के कार्यों में रुचि ले सके।
read motr: टोंक कोतवाली पुलिस ने सट्टा लगा रहे 7 जनों को गिरफ्तार कर हजारों रूपए की राशि बरामद की

दिनेश जैन ने कहा कि पार्षद सेवा भाव के साथ-साथ समाजसेवी व उच्च शिक्षित होना चाहिए। घनश्याम विजय ने कहा कि पार्षद जनता की सेवा करने वाला वार्ड वासियों से सीधा संवाद करने वाला होना चाहिए। नवीन शर्मा फोटोग्राफर, राजेश नामा व विनोद बंसल ने कहा कि सभी पार्टियों को वार्डों में स्थानीय प्रत्याशी ही खड़े करे। स्थानीय प्रत्याशियों को वहां की समस्याओं व स्थिति की भली-भांति जानकारी होती है।
read more:video: मालपुरा में दशहरे पर शोभायात्रा में हुए पथराव का विभिन्न संगठनों ने जताया विरोध, राज्यपाल के नाम सौंपा ज्ञापन


ऐसे को चुनेंगे, जो कराए विकास
टोंक. नगर परिषद चुनाव में ऐसे व्यक्ति को चुना जाए तो पूरी शिद्दत के साथ क्षेत्र का विकास कराए। इसके लिए लोगों को ही जागरूक होना होगा। लोगों को चाहिए कि वे ऐसे व्यक्ति को वोट करे जो योग्य हो। ना कि किसी प्रकार बल रखने वाला हो। साथ ही चुनाव में प्रलोभन देने वाले को पसंद नहीं किया जाए। ये बातें वजीरपुरा में हुई बैठक में लोगों ने की।
बैठक में रामप्रसाद, प्रधान चौपड़ा, शंकर चौपड़ा, कैलाश आंचरा, रामधन निठारवाल, राजवीर आंचरा आदि ने नगर परिषद चुनाव को लेकर चर्चाकी। इसमें कहा कि इस बार नगर परिषद के 60 वार्डमें चुनाव होंगे। इसमें नगर परिषद का बोर्डअब बड़ा होगा।
चुनाव के दौरान वार्डमें खड़े होने वाले प्रत्याशियों के बारे में पूरी जानकारी लेकर ही वोट करना है। चुनाव में अक्सर देखने को मिलता हैकि प्रलोभन तथा दबाव से लोग चुन लिए जाते हैं। बाद में वे लोग विकास को तवज्जो नहीं देते हैं। ऐसे में इस बार तय किया जाए कि ऐसे प्रत्याशी को वोट दिया जाए, जो विकास कराए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो