scriptvideo: कोहरे ने बिगाडी़ वाहनों की चाल, दिनभर अलावा तापते रहे लोग | People warming all day long | Patrika News

video: कोहरे ने बिगाडी़ वाहनों की चाल, दिनभर अलावा तापते रहे लोग

locationटोंकPublished: Jan 03, 2018 07:33:41 am

Submitted by:

pawan sharma

मौसम में नमी बनी रहने से लोग ठिठुर गए। कोहरे के चलते राजमार्ग पर वाहनों की आवाजाही कम रही।

 कोहरा

जयपुर-कोटा राष्ट्रीय राजमार्ग पर चल रहे वाहन चालकों को भी कोहरे के चलते परेशानी का सामना करना पड़ा। मार्ग स्पष्ट दिखाई नहीं देने के कारण सभी वाहन सडक़ पर रेंगते हुए चल रहे थे।

टोंक. नए साल के दूसरे दिन ही सर्दी ने असर दिखा दिया। मंगलवार की सुबह का आगाज ही कोहरे व ठिठुरन के साथ हुआ। मौसम में नमी बनी रहने से लोग ठिठुर गए। कोहरे के चलते राजमार्ग पर वाहनों की आवाजाही कम रही।
जयपुर-कोटा राष्ट्रीय राजमार्ग पर चल रहे वाहन चालकों को भी कोहरे के चलते परेशानी का सामना करना पड़ा। मार्ग स्पष्ट दिखाई नहीं देने के कारण सभी वाहन सडक़ पर रेंगते हुए चल रहे थे।
कोहरे के चलते लोगों की दिनचर्या भी प्रभावित रही। मौसम में गलन का असर रहने से रह-रहकर धूजणी छूटती रही तथा लोग ऊनी वस्त्रों में लिपटे रहे। सुबह नौ बजे बाद धूप निकली। इसके बाद लोगों को कुछ राहत मिली।
बिजली आपूर्ति भी गड़बड़ाई
कोहरे के बाद गांवों में बिजली आपूर्ति भी गड़बड़ा गई। शहर समेत मेहंदवास आदि क्षेत्रों में आपूर्ति ठप रही। ग्रामीण क्षेत्रों में बनी टंकियां थ्री फेज बिजली के अभाव में नहीं भर पाई। इससे लोगों को हैण्डपम्पों से पानी भरना पड़ा।

उत्पादन में होगी बढ़ोतरी
कृषि उपनिदेशक निरंजन सिंह राठौड़ ने बताया कि कोहरे व मौसम में नमी रबी फसलों के लिए फायदेमंद है। इससे पहले तापमान में हो रही बढ़ोतरी से उत्पादन में कमी आने की आशंका थी।

ठिठुरते पहुंचे स्कूल
सरकारी विद्यालयों में तो 7 जनवरी तक शीतकालीन अवकाश रहने से विद्यार्थियों को राहत मिली। जबकि जिले के कई निजी विद्यालय एक जनवरी से ही खुल जाने से विद्यार्थी ठिठुरते हुए पहुंचे।

उनियारा . क्षेत्र में मंगलवार सुबह घना कोहरा रहने से जनजीवन प्रभावित रहा। लोगों को अलाव का सहारा लेना पड़ा। मुख्य बाजार देर से खुले। चालकों को वाहनों की हैड लाइट जलाकर गुजरना पड़ा।
अलीगढ़ . अलीगढ़-उनियारा व अलीगढ़-सवाईमाधोपुर मार्ग पर वाहन चालकों को दिन में ही हैडलाइट जलाकर गुजरना पड़ा। लोगों को अलाव व गर्म कपड़ों का सहारा लेना पड़ा। हालांकि सुबह 11 बजे सूर्य निकलने के बाद सर्दी से कुछ राहत मिली।
दिनभर अलावा तापते रहे लोग
बंथली . कोहरे के कारण बढ़ी सर्दी ने लोगों की दिनचर्या ही बदल दी। लोग देर तक रजाई में दुबके रहे। कई गली-मोहल्लों में अलाव तापते रहे। राजमार्ग पर वाहनों के पहिए थम गए।
वाहनों के चालकों ने सडक़ किनारे ढाबों-होटलों पर अलाव तापकर व चाय की चुस्कियां लेकर समय बिताया। सुबह करीब दस बजे धूप निकलने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो