98 लाख 80 हजार रुपए से होगा धन्नातलाई का जीर्णोद्धार, सभापति को फलों से तोलकर जताया आभार

98 लाख 80 हजार रुपए से होगा धन्नातलाई का जीर्णोद्धार, सभापति को फलों से तोलकर जताया आभार

pawan sharma | Publish: Nov, 15 2017 03:39:53 PM (IST) Gulzar Bagh, Tonk, Rajasthan, India

गंदगी के अटी धन्नातलाई से उठती बदबू से आस-पास की कॉलोनियों के लोग परेशान थे।

 

टोंक. शहर के ऐतिहासिक तालाब धन्नातलाई की नगर परिषद ने बनने के बाद पहली बार सुध ली है। आस-पास के बुजुर्गों का कहना है कि इसके जीर्णोद्धार का कार्य सालों बाद किया जा रहा है। गंदगी के अटी धन्नातलाई से उठती बदबू से आस-पास की कॉलोनियों के लोग परेशान थे।

 

वहीं धन्नातलाई के पानी का निकास नहीं होने से समीप की कॉलोनी के मकानों में पानी भर जाता था। अब इन सब से मुक्ति मिल जाएगी। इसको लेकर लोजपा के बैनरतले लोगों ने नगर परिषद सभापति लक्ष्मीदेवी जैन का अभिवादन किया। उन्होंने जैन को मालाएं पहनाई तथा धन्नातलाई के जीर्णोद्धार पर खुशी जताई। लोगों ने काफी देर तक आतिशबाजी भी की।

 

 

मिठाई बांट खुशी व्यक्त की। इस दौरान सभापति लक्ष्मीदेवी जैन ने जीर्णोद्धार कार्य का निरीक्षण भी किया। बाद में सभापति जैन ने बताया कि धन्नातलाई के जीर्णोद्धार के लिए नगर परिषद ने 98 लाख 80 हजार रुपए स्वीकृत किए हैं। इसके तहत पहले इसकी चारदीवारी तथा ओवरफ्लो पानी के लिए नाले का निर्माण कराया जा रहा है।

 

 

अब इसकी सफाई करा कर सौन्दर्यकरण किया जाएगा। लोगों की मांग पर उन्होंने धन्नातलाई के सौन्दर्यकरण के लिए 10 लाख रुपए का बजट और स्वीकृत किया है। लोकजन शक्ति पार्टी के प्रदेश महासचिव अकबर खान के नेतृत्व में धन्नातलाई के लोगों ने अभिवादन समारोह का आयोजन किया।

 

 

अकबर ने बताया कि बदबूदार गंदे पानी से धन्नातलाई लबालब है। इससे उठती बदबू लोगों को परेशान कर रही है। नगर परिषद ने इसका जीर्णोद्धार कराना शुरू किया है। इससे लोगों में खुशी है। जबकि पहले इसको लेकर लोगों ने कई जनप्रतिनिधियों तथा प्रशासन से गुहार की थी, लेकिन सुनवाई नहीं की।

 

 

सभापति ने लोगों की मांग पर ध्यान देते हुए इसका जीर्णोद्धार कराया है। ऐसे में लोगों ने सभापति को फलों से तोलकर आभार जताया। इस दौरान उपसभापति अजय सैनी, पार्षद भागचंद जैन, नजमा परवीन, रामलाल सेलीवान, लोजपा जिला अध्यक्ष रामजस, जिला महासचिव सिराज खान, कयामुद्दीन, सलीम मौजूद थे।

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned