राज्य कोष के लिए कार्मिकों ने मांगी भीख

शहर में किया प्रदर्शन
मनरेगा कार्मिकों का धरना व अनशन
टोंक. नियमित समेत विभिन्न मांगों को लेकर महानरेगा संविदा कार्मिक संघ का धरना व अनशन रामलीला मैदान में मंगलवार को भी जारी रहा। राज्य सरकार के कोष में राशि भेजने के लिए कार्मिकों ने शहर में भीख मांगी।

Jalaluddin Khan

December, 1003:25 PM

मनरेगा कार्मिक रैली के रूप में हाथों में भीख देने की तख्तियां लेकर निकले। वे घंटाघर, सुभाष बाजार, काफला बाजार, बड़ा कुआं होते हुए विभिन्न बाजार व इलाकों से गुजरते हुए धरना स्थल पहुंचे।

उन्होंने राज्य सरकार के खिलाफ नारे लगाए। साथ ही कार्मिकों की मांग को लेकर राज्य सरकार के लिए भिक्षावृत्ति की।

संघ के जिलाध्यक्ष इमरान खान, महासचिव आदर्श जैन तथा महामंत्री महावीर बाहेती ने बताया कि वर्ष 2013 में निकाली गई कनिष्ठ लिपिक की भर्ती में ग्रामीण विकास एवं पंचायतराज विभाग में संविदा के आधार पर कार्य कर रहे कार्मिकों को बोनस अंक देने का प्रावधान किया था, लेकिन इस की प्रक्रिया बाद में रोक दी गई।

इसे प्रक्रिया को राज्य सरकार की ओर से रोक हटने के बाद भी शुरू नहीं किया गया। ऐसे में धरना देकर सरकार के सामने मांग रखी गई।

इमरान खान, सेवाराम, रमेश गुर्जर, सत्यनारायण, भरत चौधरी, राधेश्याम, लालचंद, गजानंद, बद्रीलाल, संजय, गिरधर गोपाल, बारां, भंवरसिंह, सुरेशचंद, नरेश खटीक अनशन पर बैठे हैं।

इस दौरान प्रदेशाध्यक्ष अशोककुमार वैष्णव, पाली जिलाध्यक्ष मोहम्मद असलम, सवाईमाधोपुर जिलाध्यक्ष ज्ञानचंद, बूंदी जिलाध्यक्ष सुधाकर जैन तथा कोटा जिलाध्यक्ष संतोषकुमार समेत प्रदेशभर से मनरेगा कार्मिक मौजूद थे।

jalaluddin khan
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned