scriptPipeline started breaking with water supply | पानी की सप्लाई के साथ ही टूटने लगी पाइपलाइन | Patrika News

पानी की सप्लाई के साथ ही टूटने लगी पाइपलाइन

राष्ट्रीय जल जीवन मिशन

टोंक

Updated: January 10, 2022 01:17:52 pm

पीपलू. उपखंड क्षेत्र के रानोली ग्राम में राष्ट्रीय जल जीवन मिशन में किया गए कार्य में जिम्मेदारों की अनदेखी के चलते ठेकेदार द्वारा मापदंडों के अनुसार कार्य नहीं करने से गांव में पेयजल जल सप्लाई चालू करने के साथ ही जगह-जगह से पाइपलाइन टूट गई। जिससे गांव में जगह जगह पानी जमा हो कर कीचड़ में तब्दील हो गया। इसके चलते राहगीरों को आवागमन में भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा हैं।
पूर्व सरपंच श्रवण लाल तंवर ने बताया कि पाइपलाइन डालने में घटिया पाइप डालने व मापदंड के अंतर्गत गहराई में भी पाइपलाइन नहीं डालने से जगह जगह से लाइन टूट रही है। ग्रामीण गोपाललाल सैनी, लक्ष्मी देवी यादव, गुलाबचंद तंवर, सुरेश जांगिड़ ने बताया कि गांव में राष्ट्रीय जल जीवन मिशन के अंतर्गत कार्य चलने के दौरान ही घटियां सामग्री का प्रयोग एवं मापदंडों के अनुसार कार्य नहीं करने की शिकायत जिम्मेदार लोगों को कहीं बार करने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं करने से पानी सप्लाई शुरू होने के साथ ही पाइप लाइन टूटने से ग्रामीणों को पेयजल आपूर्ति में भी समस्या हो रही है। साथ ही कीचड़, जलजमाव की समस्या पैदा हो गई हैं। सुधीर यादव, गिर्राज सेन ने बताया कि गांव में पाइपलाइन टूटने से यादव मोहल्ला, बैरवा मोहल्ला, राजपूत मोहल्ले जो कि ऊपरी हिस्से में हैं वहां पानी पानी नहीं पहुंच रहा हैं। जिसके चलते सरकार द्वारा घर-घर पानी पहुंचाने की योजना असफल होती नजर आ रही है।
उपनिदेशक ने किया खराबे का निरीक्षण
दूनी. तहसील मुख्यालय सहित क्षेत्र के दर्जनों गांवों में शुक्रवार रात ओलावृष्टि से फसल खराबे का कृषि विस्तार टोंक उपनिदेशक राधेश्याम मीणा सहित विभागीय टीम ने जायजा लिया। कृषि अधिकारी रामअवतार उपाध्याय ने बताया कि ओलावृष्टि से हुए फसल खराबे के बाद उपनिदेशक ने तहसील मुख्यालय सहित सरोली, जूनिया एवं बंथली के खेतों पर पहुंच ओलावृष्टि से खराब हुई फसलों का जायजा लेकर किसानों से चर्चा की। इसके साथ ही उन्होंने अधिकारियों को उचित कार्रवाई को लेकर दिशा-निर्देश दिए। उपनिदेशक मीणा ने किसानों को एचडीएफसी बीमा योजना की जानकारी देकर खराबे की शिकायत कंपनी के टोल फ्री नम्बरों पर करने की जानकारी दी। इस दौरान मौजूद उपप्रधान महादेव मीणा, देवलाल मीणा ने खराबे का सर्वे करा उचित मुआवजा दिलाने की मांग पर उपनिदेशक मीणा ने किसानों को आश्वासन दिया।
पानी की सप्लाई के साथ ही टूटने लगी पाइपलाइन
पानी की सप्लाई के साथ ही टूटने लगी पाइपलाइन

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

हार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैंधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजप्रदेश में कल से छाएगा घना कोहरा और शीतलहर-जारी हुआ येलो अलर्टEye Donation- बेटी को जन्म दे, चल बसी मां, लेकिन जाते-जाते दो नेत्रहीनों को दे गई रोशनीयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

गुजरातः सोमनाथ मंदिर के पास सर्टिक हाउस के उद्घाटन पर बोले पीएम मोदी, तीर्थ स्थलों से बढ़ती है देश की एकताक्या सच में बुझा दी गई अमर जवान ज्योति? केंद्र सरकार ने दिया जवाबCorona Update: कोरोना ने बनाया नया रिकॉर्ड, 24 घंटे में 3 लाख 47 हजार नए केस, 2.51 लाख रिकवरदिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू होगा खत्म! सीएम केजरीवाल के प्रस्ताव पर जानिए उपराज्यपाल ने क्या दिया जवाबT20 World Cup: टीम इंडिया का पूरा शेड्यूल, जानें कब और किस टीम से होगा मुकाबलाकेरल में एक दिन में सामने आए 46 हजार नए मामले, अब लगेगा कम्प्लीट लॉकडाउनप्रधानमंत्री 5 फरवरी को हैदराबाद में रामानुजाचार्य की 216 फुट ऊंची प्रतिमा का करेंगे अनावरण, 120 किलो सोने से बनी है ये प्रतिमातीन तलाक मामला-फोन पर बोला और तोड़ दिया रिश्ता
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.