पुलिस ने हाथ जोडक़र दुकानें बंद रखने की व्यापारियों से की विनती

जिला कलक्टर के निर्देशानुसार उपखण्ड अधिकारी ने व्यापार महासंघ की मांग पर रविवार को बाजार बंद रखने के आदेश जारी किए हैं। इसके तहत रविवार को बाजार बंद रखा जाए। पुलिस ने कई दुकानदारों से हाथ जोडक़र दुकान बंद रखने की विनती भी की।

By: pawan sharma

Published: 02 Aug 2020, 09:29 PM IST

टोंक. कोरोना वायरस महामारी के तहत शहर में लगातार बढ़ रहे पॉजिटिव के चलते रविवार को बाजार बंद रहे। हालांकि रक्षा बंधन पर्व को देखते हुए कुछ दुकानदारों ने दुकानें खोल ली, लेकिन पुलिस ने उन्हें बंद करा दी। दुकानदारों से पुलिसकर्मियों ने गुहार भी लगाई। पुलिसकर्मियों ने कहा कि जिला कलक्टर के निर्देशानुसार उपखण्ड अधिकारी ने व्यापार महासंघ की मांग पर रविवार को बाजार बंद रखने के आदेश जारी किए हैं।

इसके तहत रविवार को बाजार बंद रखा जाए। उन्होंने कई दुकानदारों से हाथ जोडक़र दुकान बंद रखने की विनती भी की। वहीं दूसरी ओर बाजार बंद रहने से व्यापारी मायूस थे। व्यापारियों का कहना है कि बाजार खुलने का समय कम होने तथा रविवार को बाजार बंद रहने से ईदुलजुहा और रक्षाबंधन पर्व पर चलने वाली खरीद पर असर पड़ा है। जिले में सोमवार को मनाए जाने वाले रक्षाबंधन पर्व की खरीदारी एक दिन पहले ही होती है, लेकिन टोंक शहर में बाजार बंद होने से यह ग्राहकी नहीं हो पाई। ऐसे में दुकानदारों को नुकसान भी हुआ है। अब दुकानदारों को सोमवार को होने वाली खरीदारी से उम्मीद है।

१० हजार लोगों के खिलाफ किया चालान
टोंक. कोरोना वायरस महामारी के चलते जारी की गई गाइड लाइन की पालना नहीं करने वाले १० हजार लोगों के खिलाफ जिला पुलिस ने एक महीने में कार्रवाई की है। पुलिस अधीक्षक के निर्देशानुसार जिले में कोविड-19 वायरस की रोकथाम के लिए एक जुलाई से ३१ जुलाई तक महामारी अध्यादेश-2020 के अन्र्तगत सार्वजनिक स्थान व कार्यस्थल पर मास्क नहीं पहने पर 2808 लोगों का का चालान कर 5 लाख 61 हजार 600 रुपए का जुर्माना किया गया।

 
बिना मास्क दुकानदारी कर रहे 35 व्यापारियों पर चालान कर 17 हजार 500 रुपए जुर्माना किया। सार्वजनिक स्थान पर थूंकने वाले 6 जनों के चालान कर 1200 रुपए जुर्माना राशि तथा सार्वजनिक स्थान पर न्यूनतम 6 फिट की सामाजिक दूरी नहीं बनाकर रखने वाले 7123 लोगों के चालान कर 7 लाख 12 हजार 300 रुपए जुर्माना राशि वसूल की गई। इसी प्रकार एमवी एक्ट का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ 18 हजार 566 चालान कर 22 लाख 52 हजार 850 रुपए जुर्माना राशि वसूल की गई है।

Corona virus
Show More
pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned