11 माह से प्वाइंट में नहीं आ रहा पानी

11 माह से प्वाइंट में नहीं आ रहा पानी

 

By: pawan sharma

Published: 06 Jan 2021, 07:18 PM IST

पीपलू (रा.क.). उपखंड क्षेत्र के मोहनाबाद में बीसलपुर पेयजल योजना के तहत लगे प्वाइंट में 11 माह से पानी नहीं आ रहा है। मोहनाबाद के ग्रामीण महावीर सैनी ने बताया कि बीसलपुर पेयजल परियोजना के तहत लगे प्वाइंट की लाइन में अवैध कनेक्शन होने की वजह से 11 माह से प्वाइंट में पानी नहीं पहुंच रहा है।


ग्रामीणों ने बताया कि आजमपुरा में मोहनाबाद लाइन से अवैध कनेक्शन होने की वजह से प्रेशर नहीं आ पाता है। वहीं गांव के पहले प्वाइंट पर नीचे से पाइप निकाल कर नया कनेक्शन कर लिया तथा वहां वॉल लगा दिया। इसके चलते आगे पानी नहीं पहुंच पाता हैं। इसकी कई बार उपखंड प्रशासन, जिला कलक्टर एवं संबंधित विभाग को भी शिकायत की गई लेकिन समस्या का कोई समाधान नहीं हुआ जिससे ग्रामीणों को सर्दी के दिनों में भी पीने के पानी के लिए जंगल स्थित जलस्त्रोतों, कुओं से पानी लाकर प्यास बुझाना पड़ रहा हैं।

बंद रोडवेज बस सेवा शुरू
पीपलू (रा.क.). टोंक आगार ने कई दिनों से बंद चल रही टोंक-पीपलू, रानोली कठमाणा फागी होते हुए जयपुर के लिए रोडवेज बस सेवा फिर से शुरू की है। टोंक आगार के परिचालक परशुराम ने बताया कोरोना काल में बंद हुई इस मार्ग की बस सेवा पुन: नव वर्ष में शुरू की गई है।

यह बस सेवा टोंक से सुबह 10 बजे रवाना होकर 11 बजे पीपलू, दोपहर 12 बजे कठमाना, एक बजे फागी, सांगानेर 2 बजे और जयपुर सिंधी कैंप ढाई बजे पहुंचेगी। इसी तरह जयपुर से सुबह 11.45 बजे बस सेवा रवाना होकर सांगानेर दोपहर 12.30 बजे, फागी 2 बजे कठमाणा 3 बजे, पीपलू शाम 4 बजे होते हुए टोंक शाम 5 बजे पहुंचकर रात्रि विश्राम करेगी। इस तरह यह बस सेवा अगले दिन रोजाना की तरह सुचारू रहेगी।

pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned