राजीव गांधी सेवा केन्द्र से सोलर प्लेट व बैट्रियां चुराने के आरोपी पुलिस गिरफ्त में

राजीव गांधी सेवा केन्द्र से सोलर प्लेट व बैट्रियां चुराने के आरोपी पुलिस गिरफ्त में

 

By: pawan sharma

Updated: 05 Sep 2020, 07:28 PM IST

देवली. थाना क्षेत्र के मालेड़ा स्थित राजीव गांधी सेवा केन्द्र में हुई चोरी का शनिवार को पुलिस अधीक्षक ओमप्रकाश ने खुलासा किया है। पुलिस ने वारदात में शामिल दो युवकों को गिरफ्तार किया है। जिनसे अन्य आरोपियों व सामान बरामद करने के प्रयास किए जा रहे है। एसपी ओमप्रकाश ने बताया कि मामले में पुलिस ने सुदामा कीर निवासी कीरों की ढाणी देवपुरा व राजेश उर्फ सेतु रैगर निवासी गोपीपुरा देवली है।

दोनों सहित दो अन्य आरोपियों ने मिलकर गत 31 अगस्त की रात राजीव गांधी सेवा केन्द्र में वारदात को अंजाम दिया। आरोपी एसयूवी कार लेकर केन्द्र पर पहुंचे। जहां उन्होंने सेवा केन्द्र में रखी 8 बैट्रियां व सोलर प्लेट चुराई थी। वारदात करते वक्त के फुटेज में आरोपी चोरी करते साफ दिखाई दिए।

अगले दिन एक अगस्त को एसआई बाबूलाल टेपण ने वारदात स्थल का मौका मुआयना किया तथा फुटेज लिए। जिनके आधार पर पुलिस ने जांच शुरू कर आरोपियों को गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि वारदात के अन्य आरोपी शैतान मीणा निवासी देवलीगांव, पातीराम गुर्जर, सोनू पण्डित है।

वारदात से पहले आरोपी सुदामा कीर गत एक माह पहले बामनवास कारागृह से छूटकर आया था। जिसने बाहर निकलते ही सोनू पण्डित से दोस्ती की थी। ऐसे में सोनू पण्डित की कार क्षतिग्रस्त होने तथा उसका हर्जाना देने को लेकर आरोपी सुदामा ने वारदात को अंजाम दिया।

तीन सौ पचास लीटर वॉस की नष्ट
राजमहल. जाति विशेष की बस्तियों मेें आये दिन हथकढ़ी शराब बनाने व बैचने पर अंकुश लगाने के लिए आबकारी आयुक्त उदयपुर के निर्देश पर े देवली, टोंक व निवाई से आये आबकारी दल के दस्तों ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए राजमहल, माताजी रावता सहित नासीरदा में जाति विषेश की बस्तियों में दबिश देकर सैकड़ों लीटर वॉस नष्ट करने के साथ ही हथकढ़ी शराब बनाने में काम लिये जाने वाले दर्जनों बर्तनों को तोड़ा गया है।

कार्रवाई के दौरान सहायक आबकारी अधिकारी टोंक देवेन्द्र कौर की मौजूदगी में की गई। देवेन्द्र कौर ने बताया कि राजमहल में लगभग 350 लीटर वॉस नष्ट की गई। वही माताजी रावता में हथकढ़ी शराब की 12 बोतल सहित मुगना राम मीणा, राजमहल में ग्यारसी देवी के पास 25 बोतल व खेमराज कंजर के पास 5 बोतल मिलने पर आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। कार्रवाई के दौरान आबकारी विभाग टोंक के निरीक्षक डॉ. सम्पत राज, देवली के पेरा अधिकारी पूरणमल, एएसआई सुरेन्द्र सिंह, बीएस रावत, नन्द लाल , एनएस शैखावत आदि मौजूद थे।

Show More
pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned