script

video: चोरी के माल से करते थे मौजमस्ती व अय्याशी, एक दर्जन से अधिक वारदातों का हुआ खुलासा

locationटोंकPublished: Mar 25, 2019 09:33:43 am

Submitted by:

pawan sharma

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

police-assaulted-police-vicious-gang-of-thieves

video: चोरी के माल से करते थे मौजमस्ती व अय्याशी, एक दर्जन से अधिक वारदातों का हुआ खुलासा

देवली. चोरी की वारदातों का खुलासा करने में नाकाम चल रही देवली सहित जिला पुलिस को हाल ही में सफलता हाथ लगी है। चोरी से जुड़े शातिर चोर गिरोह को स्थानीय थाना पुलिस ने पकड़ा लिया है, जिनसे शहर सहित आसपास के क्षेत्रों में एक दर्जन से अधिक वारदातों का खुलासा हुआ है।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गोरधनलाल सौंकरिया ने बताया कि जिले में हो रही विभिन्न चोरियों की वारदातों के आरोपियों को पकडऩे के लिए पुलिस महानिरीक्षक संजीब निर्जरी व पुलिस अधीक्षक टोंक चूनाराम के निर्देशन में टीम गठित की गई थी।
इसमें अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मालपुरा के अलावा पुलिस उपाधीक्षक नानगराम, थाना प्रभारी ग्यासुद्दीन, टोरड़ी चौकी प्रभारी नाहरसिंह व केकड़ी थाना प्रभारी राजेन्द्र गोदारा की अगुवाई में अलग-अलग टीम गठित की। टीम पिछले कई माह से तकनीक को आधार बनाते हुए आरोपियों को चिह्नित किया गया।
उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किए गए पांचों आरोपी केकड़ी जिला अजमेर के निवासी है। इनमें फिरोज खान बट्टा कॉलोनी वार्ड नम्बर 20, दीपक सिंधी कृष्णा नगर अजमेर रोड, गौरव सिंह कृष्णा नगर अजमेर रोड, विकास महावर उर्फ अघोरी काजीपुरा वार्ड नम्बर 25 व फारुख उर्फ बल्लु निवासी भट्टा कॉलोनी वार्ड केकड़ी है।
पांचों आरोपी तकनीकी सहायता व मुखबीर की सूचना के आधार पर धरे गए। थाना प्रभारी ग्यासुद्दीन ने बताया कि आरोपी मौज-मस्ती व आराम करने के लिए चोरी की वारदात करते थे। इनमें फिरोज केकड़ी थाने का हिस्ट्रीशीटर है।

इन वारदातों का हुआ खुलासा-
पुलिस उपाधीक्षक नानगराम मीणा ने बताया कि पकड़े गए पांचों आरोपियों से अभी तक 15 वारदातों का खुलासा हुआ है। इनमें देवली शहर की हाल में 8 मार्च को साकेत कॉलोनी में हुई चोरी का भी पर्दाफाश हुआ है।
उक्त चोरी साकेत कॉलोनी निवासी व अनाज के व्यापारी महावीर जैन के घर हुई थी। इसके अलावा बड़ी वारदातों में चोरों ने गत 30 जनवरी को टोडारायसिंह निवासी व आभूषण व्यापारी आशीष जैन की दुकान को निशाना बनाया।गत 2 फरवरी को टोरड़ी में नंदकिशोर जैन के मकान को निशाना बनाते हुए करीब 9 लाख रुपए की वारदात की थी।
इसी प्रकार हाउसिंग बोर्ड टोंक में दिन दहाड़े चोरी, टोंक स्थित फ्रेंडस कॉलोनी की चोरी, टोडारायसिंह में टे्रडर्स की दुकान की चोरी, हनुमाननगर थाने के कुंचलवाड़ा रोड की चोरी, पनवाड़ गांव की चोरी, माताजी रोड देवली की चोरी, वर्ष 2006 केकड़ी बस स्टैण्ड की चोरी, वर्ष 2009 में सुभाष नगर भीलवाड़ा, वर्ष 2013 में बघेरा रोड दादाबाड़ी जैन मन्दिर केकड़ी, वर्ष 2015 खिडक़ी गेट केकड़ी की मकान चोरी व वर्ष 2017 कृष्णा नगर केकड़ी की चोरी का खुलासा हुआ है। इसके अलावा पुलिस रिमाण्ड पर अन्य वारदातों का भी खुलने की संभावना है।

सूने मकान का बनाते थे निशाना-
थाना प्रभारी ग्यासुद्दीन ने बताया कि पांचों आरोपी शातिर तरीके से सूने मकान को निशाना बनाते थे। इससे पहले आरोपी कॉलोनियों में घूम-घूमकर सूने मकान की रैकी करते तथा पुष्टि होने पर वे ताला तोडकऱ महज दस से पन्द्रह मिनट में वारदात कर डालते।
इनमें दो व्यक्ति घर के बाहर रहते तथा दो भीतर जाकर अलमारी आदि से सामान चुराते। उन्होंने बताया कि आरोपी वारदात के बाद मौजमस्ती व अय्याशी करते थे। पुलिस की भनक लगने पर आरोपी माउण्ट आबू, अजमेर, दिल्ली, उत्तराखण्ड चले गए, लेकिन पुलिस ने उन पर लगातार नजर रखे हुए थी। रविवार को गिरफ्तारी के बाद टोडारायसिंह पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार कर अपने साथ ले गई।

इनका रहा सहयोग- उपाधीक्षक मीणा ने बताया कि आरोपियों की धरपकड़ में टोरड़ी चौकी प्रभारी नाहर सिंह, साइबर सेल टोंक के हैडकांस्टेबल प्रेमचंद गुर्जर, हैडकांस्टेबल सुरेश चांवला, पुलिसकर्मी हंसराज, भंवर सिंह, पप्पूदानी, संदीप यादव, सच्चिदानंद, रामराज, केदार का सहयोग रहा।

ट्रेंडिंग वीडियो