scriptपुलिस को नहीं मिल रही 500 साल पुरानी मूर्ति और आरोपी | Police is not getting 500 year old idol and accused | Patrika News

पुलिस को नहीं मिल रही 500 साल पुरानी मूर्ति और आरोपी

locationटोंकPublished: Jan 24, 2022 01:53:50 pm

Submitted by:

Vijay

मूर्ति चोरी मामले में संदिग्ध लोगों से कर रहे पूछताछ

पुलिस को नहीं मिल रही 500 साल पुरानी मूर्ति और आरोपी

पुलिस को नहीं मिल रही 500 साल पुरानी मूर्ति और आरोपी

लाम्बाहरिङ्क्षसह. कस्बे के ऐतिहासिक किले में करीब पांच सौ साल पूर्व अन्नपूर्णा माता मंदिर पर स्थापित अष्टधातु से निर्मित मूर्ति की तीसरी बार दिनदहाड़े चोरी के मामले में पुलिस ने संदिग्ध लोगों से पूछताछ की। पुलिस ने संदिग्ध लोग पाली जिले के सोजत थाना निवासी होने से वहां पुलिस को सूचना देकर वेरिफिकेशन रिपोर्ट मंगवाई है। थाना प्रभारी प्रभुङ्क्षसह ने बताया कि घटना के दिन विद्यालय में जादू का खेल दिखाने गए व्यक्ति के परिवार सहित मालपुरा रामलीला मैदान पर रहने वाले कुछ लोगों से पूछताछ की है। स्थानीय लोगों से भी पूछताछ की जा रही है। गौरतलब है कि गत गुरुवार को चोरों ने तीसरी बार दिनदहाडे मंदिर के मुख्य द्वार की कुंदी तोड़ अन्दर प्रवेश कर पोशाक, मूर्ति, चांदी का मुकुट,कड़े समेत सोने की नथ चुरा ले गए थे। हरकत में आई पुलिस ने जिला एफएसएल व साइबर सेल दल ने घटना स्थल का मौका मुआयना कर तकनिकी आधार पर साक्ष्य जुटा कर ताला को जब्त किया था।
१८० ग्राम अफीम के साथ युवक गिरफ्तार
मालपुरा. पुलिस ने रविवार को गश्त के दौरान मालपुरा से अजमेर जाने वाले मार्ग पर बिना नंबर की बाइक को रोककर जांच किए जाने पर 180 ग्राम अफीम अवैध रूप से पाई गई। इस पर बाइक सवार को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उसके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में मामला दर्ज कर मोटरसाइकिल जब्त की है।
थाना प्रभारी कैलाश विश्नोई ने बताया कि पुलिस अधीक्षक, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राकेश बैरवा, पुलिस उपाधीक्षक सुशील मान के निर्देशन में अवैध रूप से कारोबार करने वालों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के दौरान दोपहर में मालपुरा से अजमेर जाने वाले मार्ग पर हाथगी मोड़ पर जांच के दौरान एक युवक बिना नंबर की मोटरसाइकिल पर आ रहा था। जिसे रोककर जांच की गई तो उसके पास 180 ग्राम अफीम बरामद हुई। इस पर आरोपी घायलों का खेड़ा पुलिस थाना कोटडी जिला भीलवाड़ा निवासी रामलाल पुत्र गोपाल जाट को गिरफ्तार कर बाइक को जब्त की गई। उसके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में मामला दर्ज कर जांच शुरू की गई। इस दौरान पुलिस जांच दल में कांस्टेबल गंगदेव, गजराज ङ्क्षसह, भागचंद, व सुखलाल शामिल थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो