पुलिस ने दानपात्र से चुराए 60 हजार रुपए किए बरामद

थाना पुलिस ने जिले के गांवों के मंदिरों में दानपात्र तोड़ नकदी चुराने के आरोप में रिमाण्ड पर चल रहे आरोपितों की निशानदेही पर उनियाराखुर्द मंदिर पर चुराई साठ हजार रुपए बरामद की है।

By: pawan sharma

Published: 04 Oct 2021, 09:00 AM IST

लाम्बाहरिसिंह. थाना पुलिस ने जिले के गांवों के मंदिरों में दानपात्र तोड़ नकदी चुराने के आरोप में रिमाण्ड पर चल रहे आरोपितों की निशानदेही पर उनियाराखुर्द मंदिर पर चुराई साठ हजार रुपए बरामद की है। पुलिस ने आरोपियों से चुराई राशि से खरीदा मोबाइल व वारदात में उपयोग में मोटरसाइकिल जब्त की है।

पुलिस ने रिमाण्ड अवधि खत्म होने पर आरोपियों को मालपुरा न्यायालय में पेश किया, जहां न्यायालय ने दो आरोपियों को वापस रिमाण्ड पर सौंप दिया, वहीं एक आरोपी को न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया। थाना प्रभारी प्रभुसिंह ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी अजमेर जिले के केकड़ी थानान्तर्गत जुनिया गांव निवासी मांगी लाल मोग्या पुत्र मदन, केकड़ी थानान्तर्गत देवगांव हाल टोडारायसिंह थानान्तर्गत गोलेडा निवासी महावीर मोग्या पुत्र रतन लाल व देवगांव हाल टोडारायसिंह थानान्तर्गत गोलेडा निवासी बनवारी मोग्या पुत्र भंवर लाल है।

साथ ही बताया कि उनियाराखुर्द गांव में देवनारायण मंदिर पर दानपात्र तोड़ नकदी चुराने के मामले में आरोपियों की निशानदेही पर जुनिया गांव में पेट्रोल पम्प के पिछवाड़े डेरा व देवगांव समेत गोलेडा स्थित डेरो में खंगाल चुराई साठ हजार रुपए बरामद की गई,साथ ही चुराई राशि से टोडारायसिंह में खरीदा मोबाइल व वारदात को अंजाम देने के लिए उपयोग में ली मोटरसाइकिल जब्त की गई।


पुलिस आरोपियों से झाड़ली, संवारिया मंदिरों समेत देवली थानान्तर्गत थांवला में दो मंदिर, बीजवाड गांव मेंं स्थित मंदिर व टोडारायसिंह थाना में दाबडदूबा गांव में स्थित मंदिरों में रखे दानपात्रों को निशाना बना नकदी चुराने की वारदातों को अंजाम देना कबूल किया है।

चलाया सर्च अभियान

निवाई. उपखंड क्षेत्र के गांव हमीदपुरा बांसडा में तालाब में नहाने गए 40 वर्षीय व्यक्ति के डूबने की आशंका को लेकर रविवार शाम को एसडीआरएफ की टीम ने सर्च अभियान शुरू किया। बरोनी थानाधिकारी जगदीश प्रसाद मीणा ने बताया कि रविवार को हमीदपुरा बासडा निवासी एक जना अपने मवेशियों को जंगल में चराकर घर लौट रहा था।

उसने भैंसों को छोडकऱ गांव के समीप तालाब में नहाने चला गया। नहाने से पहले तालाब की पाळ पर कपड़े मोबाइल और चप्पल खोल दी थी। काफी देर तक नहीं आने के बाद परिजनों उसकी तलाश की। तालाब की पाळ पर उसके कपड़े, चप्पल और मोबाइल मिले तो उन्होंने तत्काल पुलिस और प्रधान रामावतार लांगडी को सूचना दी। सूचना मिलते ही पुलिस को मौके पर पहुंची। ग्रामीणों ने पुलिस के साथ तलाश की, लेकिन कोई पता नहीं चल पाया, जिसके बाद प्रधान ने थानाधिकारी से बातकर एसडीआरएफ टीम को बुलवाया। जहां एसडीआरएफ टीम ने सर्च अभियान चलाया, जो बाद में अंधेरा होने पर रोक दिया गया।

pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned