पुलिस ने बजरी से भर दस ट्रैक्टर-ट्रॉली की जब्त

पुलिस ने बजरी के अवैध खनन व परिवहन पर कार्रवाई करते हुए हमीरपुर के निकट बजरी से भरे तीन ट्रैक्टर-ट्रॉली जब्त किए है। इधर, पुलिस के वाहनों को देख ट्रैक्टर चालक मौके से फरार हो गए।

By: pawan sharma

Updated: 09 Jun 2021, 07:12 PM IST

टोडारायसिंह. पुलिस ने बजरी के अवैध खनन व परिवहन पर कार्रवाई करते हुए हमीरपुर के निकट बजरी से भरे तीन ट्रैक्टर-ट्रॉली जब्त किए है। इधर, पुलिस के वाहनों को देख ट्रैक्टर चालक मौके से फरार हो गए। थाना प्रभारी अमर सिंह ने बताया कि थाना अंतर्गत बरवास, चूली क्षेत्र में बजरी के अवैध खनन कर बरवास से हमीरपुर अलियारी होकर मालपुरा क्षेत्र में आपूर्ति करने की शिकायतें मिल रही थी।

टीम गठित कर सोमवार देर रात कार्रवाई करते हुए हमीरपुर गांव के निकट नाकाबंदी की गई, जहां चूली से बजरी भरकर आ रहे तीन ट्रैक्टर ट्रॉली को पुलिस ने रोकने की कोशिश की। इसी बीच पुलिस के वाहनों को देख चालक ट्रैक्टरों को मौके पर छोडकऱ फरार हो गए। पुलिस ने तीनों ट्रैक्टरों को जब्त कर सुरक्षा की दृष्टि से टोडारायसिंह थाने में खड़ा किया है। अग्रिम कार्रवाई के लिए खनन विभाग व परिवहन विभाग को सूचना दी है।


अवैध बजरी से भरी 6 ट्रैक्टर-ट्रॉली जब्त
निवाई. पीपलू पुलिस उपाधीक्षक ताराचंद के नेतृत्व में मंगलवार को कार्रवाई कर अवैध बजरी भरें 6 ट्रैक्टर-ट्रॉली जब्त किए हैं। बरोनी थानाधिकारी कैलाश विश्नोई ने बताया कि बरोनी थाना क्षेत्र में मंगलवार की दोपहर गश्त के दौरान गांव अनवरपुरा खेड़ा में बनास नदी से अवैध बजरी भरकर आ रहे ट्रैक्टर-ट्रॉलियों को रुकवाया तो चालक पुलिस को देखकर ट्रैक्टरों को खेतों की ओर ले गए तथा ट्रैक्टरों में भरी बजरी को खाली करने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस ने पीछाकर ट्रैक्टरों को रुकवा लिया।

सभी चालक ट्रैक्टरों को खेतों में छोडकऱ फ रार हो गया। सभी ट्रैक्टरों में अवैध बजरी भरी होने पर जब्त कर पुलिस थाने लाकर खड़ा करवा दिया। जहां अवैध बजरी खनन व परिवहन करने के मामले में ट्रैक्टर चालकों व मालिकों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। इसी प्रकार सोप पुलिस ने मुबारकनगर मार्ग पर अवैध बजरी खनन एवं परिवहन करते पाए जाने पर एक ट्रैक्टर ट्रॉली को जब्त किया है। जबकि ट्रैक्टर चालक फरार हो गया। थाना अधिकारी श्रवण कुमार ने बताया कि ट्रैक्टर ट्रॉली को जब्त कर थाने पर लाकर खड़ा किया हैं।

pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned