scriptPolice seized tractor-trolleys loaded with gravel | पुलिस ने बजरी भरी ट्रैक्टर-ट्रॉलियां जब्त की | Patrika News

पुलिस ने बजरी भरी ट्रैक्टर-ट्रॉलियां जब्त की

चरागाह में 260 टन अवैध खनिज बजरी की जब्त
पुलिस को देख चालक हो गए फरार
टोंक. मेहंदवास थाना पुलिस ने गुरुवार को अवैध बजरी भरकर आ रही 4 ट्रैक्टर-ट्रॉलियों को जब्त किया है। थाना प्रभारी नंदसिंह ने बताया कि अरनियानील गांव के पास करीमपुरा रोड पर बजरी भरे ट्रैक्टर-ट्रॉली के गुजरने की सूचना मिली थी।

टोंक

Published: February 17, 2022 08:56:34 pm

पुलिस ने बजरी भरी ट्रैक्टर-ट्रॉलियां जब्त की

चरागाह में 260 टन अवैध खनिज बजरी की जब्त
पुलिस को देख चालक हो गए फरार
टोंक. मेहंदवास थाना पुलिस ने गुरुवार को अवैध बजरी भरकर आ रही 4 ट्रैक्टर-ट्रॉलियों को जब्त किया है। थाना प्रभारी नंदसिंह ने बताया कि अरनियानील गांव के पास करीमपुरा रोड पर बजरी भरे ट्रैक्टर-ट्रॉली के गुजरने की सूचना मिली थी।
पुलिस ने बजरी भरी ट्रैक्टर-ट्रॉलियां जब्त की
पुलिस ने बजरी भरी ट्रैक्टर-ट्रॉलियां जब्त की

इस पर पुलिस टीमों ने चारों ट्रैक्टर-ट्रॉलियों को जब्त कर लिया। पुलिस को देखकर सभी के चालक फरार हो गए।

देवली. उपखण्ड स्तरीय एसआइटी ने कार्रवाई कर रामथला ग्राम में 260 टन खनिज बजरी को जब्त किया है, जिसे बाद में मालेड़ा ग्राम पंचायत सरपंच को सुपुदर््किया है।
एसआइटी द्वारा अवैध बजरी खनन ,निर्गमन, भण्डारण की प्रभावी रोकथाम ग्राम रामथला , नदी क्षेत्र के आस - पास निरीक्षण किया गया। निरीक्षण में कोई वाहन, व्यक्ति द्वारा अवैध बजरी खनन निर्गमन किया जाना नहीं पाया गया।

बाद में संयुक्त दल द्वारा तहसील देवली में रामथला चौराहे से रामथला ग्राम की ओर जाने वाले मार्ग पर दो स्थानों पर खनिज बजरी का अवैध भण्डारण होना पाया गया, जिनकी मौके पर हल्का पटवारी द्वारा खसरा संख्या 1337 एवं 1334 किस्म चारागाह भूमि होने की पुष्टि की गई।
चारागाह भूमि ग्राम पंचायत के अधीन होने से मौके पर सरपंच मालेडा से संपर्क किया गया। कार्रवाई में खनिज बजरी लगभग 260 टन को जब्त किया जाकर सरपंच ग्राम पंचायत मालेडा की सुपुर्दगी में दिया गया।

निवाई. पुलिस ने गुरुवार को अवैध बजरी से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली जब्त की है। बरोनी थानाधिकारी जगदीश प्रसाद मीणा ने बताया कि गुरुवार को गश्त के दौरान गांव पहाड़ी में बालाजी के मंदिर के पास बनास नदी से अवैध बजरी भरकर आ रहा बिना नंबर के ट्रैक्टर दिखाई दिया।

पुलिस को देखकर चालक ट्रैक्टर को रास्ते में छोड़कर भाग गया। ट्रैक्टर में अवैध बजरी से भरी मिलने पर जब्त कर थाने लाकर सुरक्षार्थ खड़ा करवा दिया। पुलिस ने अवैध खनन व परिवहन करने के मामले में चालक और मालिक के विरुद्ध मुकदमा दर्ज तलाश शुरू कर दी है।(ए.सं.)

लाम्बाहरिङ्क्षसह. अवैध बजरी भरा ट्रैक्टर-ट्रॉली मामले में गिरफ्तार चालक को थाना पुलिस ने मालपुरा न्यायालय में पेश किया। जहां से न्यायालय ने आरोपी चालक को न्यायिक अभिरक्षा में भेजने का आदेश दिया।


थाना प्रभारी प्रभुङ्क्षसह ने बताया कि गिरफ्तार चालक अजमेर जिले के केकडी थानान्तर्गत देवलिया गांव निवासी प्रेमप्रकाश बैरवा पुत्र कानाराम बैरवा है। गौरतलब है कि गत बुधवार शाम को पुलिस ने उनियाराखुर्द गांव के समीप बिना नम्बर ट्रैक्टर मय ट्रॉली में अवैध बजरी भरकर चालक जा रहा था। रास्ता रोक ट्रैक्टर-ट्रॉली जब्त कर थाने पर सुरक्षित रखवाया, वहीं आरोपी चालक को गिरफ्तार किया गया था।

तय दर से अधिक वसूल रहे रॉयल्टी
देवली. उपखंड क्षेत्र अंतर्गत बनास नदी में सुप्रीम कोर्ट की अनुमति बाद आमजन को सस्ती बजरी मिलने की आस जगी थी,लेकिन कोर्ट की गाइडलाइन के विपरीत लीजधारक तय दर से दस गुणा महंगी बजरी रॉयल्टी वसूल रहे है।

बुधवार को राजमहल के पूर्व उपसरपंच तेजाराम,कांग्रेस इकाई अध्यक्ष चांद खां समेत ग्रामीणों ने उपखण्ड अधिकारी को दी शिकायत में अवगत करवाया की सुप्रीम कोर्ट की गाइड लाइन के अनुसार बजरी खनन के लिए 246 हैक्टेयर ही भूमि आवंटन की हैं, लेकिन लीजधारक द्वारा 1600 हैक्टेयर में बजरी खनन का कार्य कर रहे है।

जहां नदी क्षेत्र में बजरी खनन चल रहा है। ग्रामीणों की शिकायत में आरोप है कि उप पंजीयक कार्यालय देवली में भी बिना दस्तावेज देखे ही 1600 हैक्टेयर भूमि को बजरी खनन के लिए संविदा पंजीकृत कर दी।
जिसमें कई खातेदारों के खेत एवं गैर मु.पहाड़ भी शामिल है।देवली सरपंच संघ ने भी पूर्व में बजरी खनन को लेकर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन दिया था और ठेकेदार को दरों एवं खनन को लेकर पाबंद करने की मांग की थी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

किसी भी महीने की इन तीन तारीखों में जन्मे बच्चे होते हैं बेहद शार्प माइंड, लाइफ में करते हैं बड़ा कामपैदाइशी भाग्यशाली माने जाते हैं इन 3 राशियों के बच्चे, पिता की बदल देते हैं तकदीरइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथ7 दिनों तक मीन राशि में साथ रहेंगे मंगल-शुक्र, इन राशियों के लोगों पर जमकर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपादो माह में शुरू होने वाला है जयपुर में एक और टर्मिनल रेलवे स्टेशन, कई ट्रेनें वहीं से होंगी शुरूपटवारी, गिरदावर और तहसीलदार कान खोलकर सुनले बदमाशी करोगे तो सस्पेंड करके यही टांग कर जाएंगेआम आदमी को राहत, अब सिर्फ कमर्शियल वाहनों को ही देना पड़ेगा टोल15 जून तक इन 3 राशि वालों के लिए बना रहेगा 'राज योग', सूर्य सी चमकेगी किस्मत!

बड़ी खबरें

IPL 2022 LSG vs KKR : डिकॉक-राहुल के तूफान में उड़ा केकेआर, कोलकाता को रोमांचक मुकाबले में 2 रनों से हरायानोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेरपुलिस में मामला दर्ज, नाराज कांग्रेस विधायक का इस्तीफा, जानें क्या है पूरा मामलाडिकॉक-राहुल ने IPL में रचा इतिहास, तोड़ डाला वार्नर और बेयरेस्टो का 4 साल पुराना रिकॉर्डDelhi LG Resigned: दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने दिया इस्तीफा, निजी कारणों का दिया हवालाIndia-China Tension: पैंगोंग झील पर बॉर्डर के पास दूसरा पुल बना रहा चीन, सैटेलाइट इमेज से खुलासाWatch: टेक्सास के स्कूल में भारतीय अमेरिकी छात्र का दबाया गला, VIDEO देख भड़की जनताHeavy rain in bangalore: तेज बारिश से दो मजदूरों की मौत, मुख्यमंत्री ने की मुआवजे की घोषणा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.