पुलिस की कार्यशैली बनी चर्चा का विषय तीन दिन पहले छोड़ी, अब उठवाई निर्माण सामग्री

बंथली कस्बे में चल रहे निर्माण कार्य को लॉकडाउन की पालना में बंद करा यथास्थिती बनाने के निर्देश देने के तीन दिन बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने बंद निर्माण कार्य के बावजूद मार्ग अवरूद्ध होने की बात कह जेसीबी मंगा पीड़ीत की भवन निर्माण सामग्री ट्रैक्टर-ट्रॉलियों में भरकर अनयत्र ले जाकर डाल दी।

By: pawan sharma

Published: 18 Apr 2020, 02:42 PM IST

दूनी. बंथली कस्बे में चल रहे निर्माण कार्य को लॉकडाउन की पालना में बंद करा यथास्थिती बनाने के निर्देश देने के तीन दिन बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने बंद निर्माण कार्य के बावजूद मार्ग अवरूद्ध होने की बात कह जेसीबी मंगा पीड़ीत की भवन निर्माण सामग्री ट्रैक्टर-ट्रॉलियों में भरकर अनयत्र ले जाकर डाल दी। बंथली निवासी ओमप्रकाश खाती ने बताया कि उसने 3 मार्च को ग्राम पंचायत से स्वीकृति लेकर भवन निर्माण शुरू कराया, इसके बाद उसने नीव खुदाई करा निर्माण सामग्री भी डलवा दी।

इसके बाद कोरोना संक्रमण के चलते लॉकडाउन लगाए जाने से कार्य बंद हो गया। इस दौरान दूनी पुलिस ने निर्माण कार्य में यथास्थिती बनाने के निर्देश दे दिए तो पीड़ीत ने कार्य बंद कर लॉकडाउन खुलने के बाद निर्माण शुरू करने का आश्वासन दिया। इस दौरान अचानक तीन दिन बाद मौके पर पहुंचे पुलिस जाप्ते ने वहा रखी निर्माण सामग्री से मार्ग अवरूद्ध होने की बात कह कर जेसीबी मंगा ट्रैक्टर-ट्रॉलियों में भरकर अनयत्र डलवा दिया।

इधर, बंथली सरपंच श्यामसिंह राजाव ने बताया कि पुलिस एकतरफा कार्रवाई कर पीड़ीत को नुकसान पहुंचा रही है। वही इस दौरान दूनी थानाप्रभारी घनश्याम मीणा से सम्पर्क करने का प्रयास किया मगर उन्होंने फोन नहीं उठाया। ग्राम पंचायत की ओर से ही पीड़ीत को भवन निर्माण की स्वीकृति जारी करने के बाद मौके पर रखी निर्माण सामग्री से मार्ग अवरूद्ध होने जेसी स्थिती नहीं है क्योकि यह मार्ग तीन ओर से खुला होने के साथ आवागमन सुचारू है।


तम्बाकू की कालाबाजारी परवान पर

दूनी. दूनी तहसील मुख्यालय पर लॉकडाउन की अवधि में तम्बाकू की कालाबाजारी परवान पर है, हालांकि सरकार की ओर से तम्बाकू उत्पादनों पर प्रतिबंध होने के साथ थूकने वाले लोगों पर भी कार्रवाई करना निश्चित किए जाने के बावजूद कस्बे के थोक व्यापारी पुलिस-प्रशासन की आंखों में धुल झोक तम्बाकू उत्पादनों के दोगूने दाम बढ़ा फूटकर विक्रताओं दे रहे है तो फूटकर विक्रेता भी कहा पीछे रहने वाले है वह भी ग्राहकों को ओर अधिक दाम लेकर चोरी छीपे तम्बाकू उत्पादन मुहैया करा चांदी करने में लगे है।

उल्लेखनीय है कि कस्बे के व्यापारी गुटखा, बीड़ी, जर्दा, सिगरेट सहित अन्य उत्पादनों के मनमाने दाम लेकर फूटकर विक्रताओं को उपलब्ध करा रहे है वही फूटकर विक्रता चोरी छीपे मनमाने दाम लेकर ग्राहकों को बेंचकर अपना उल्लू सीधा कर रहे है। गौरतलब है कि दो दिन पूर्व खाद्य विभाग टीम बार-बार मिल रही शिकायत पर कस्बे में दुकानों की जांच करने आई थी मगर अधिकतर थोक विक्रेता दुकानें बंदकर भाग छुटे, इसके बाद टीम एक थोक व दो फूटकर विक्रता की दुकान की जांचकर चले गए। गौरतलब है कि पुलिस एवं प्रशासन की निष्क्रियता के चलते थोक एवं फूटकर विक्रेता मनमानी पर उतर आए है।

pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned