script

लांगरी की बेटी के विवाह में घराती बने टोंक कोतवाली के पुलिसकर्मी, शादी में दिया आर्थिक सहयोग

locationटोंकPublished: Dec 13, 2019 04:05:34 pm

विवाह समारोह में अचानक पुलिस पहुंची तो बाराती चौंक गए, लेकिन जब पुलिसकर्मियों ने दुल्हन बनी दो बेटियों को आशीर्वाद दिया और पिता को आर्थिक सहयोग दिया तो बारातियों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा।

लांगरी की बेटी के विवाह में घराती बने टोंक कोतवाली के पुलिसकर्मी, शादी में दिया आर्थिक सहयोग

लांगरी की बेटी के विवाह में घराती बने टोंक कोतवाली के पुलिसकर्मी, शादी में दिया आर्थिक सहयोग

टोंक. कम्पू में चल रहे विवाह समारोह में बुधवार रात जब अचानक पुलिस पहुंची तो बाराती चौंक गए, लेकिन जब पुलिसकर्मियों ने दुल्हन बनी दो बेटियों को आशीर्वाद दिया और पिता को आर्थिक सहयोग दिया तो बारातियों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। पुलिसकर्मियों ने घराती बन बरातियों का स्वागत भी किया।
दरअसल ये बेटियां कोतवाली थाने के मैस में लांगरी फकीर चंद उर्फ कालूराम की है। दोनों बेटियों की शादी बुधवार रात कम्पू में चल रही थी। इस दौरान कोतवाली थाना प्रभारी विजयशंकर शर्माके साथ पुलिसकर्मीविवाह स्थल पर पहुंच गए। कोतवाली थाना प्रभारी विजयशंकर शर्माने लांगरी फकीरचन्द की बेटियों के विवाह में कुल 24 हजार रुपए सहयोग राशि दी। लांगरी फकीरचंद ने सहयोग पर पुलिसकर्मियों का आभार जताया।
शिक्षक बने भामाशाह
आवां. क्षेत्र के विद्यालयों में अभिभावकों के साथ शिक्षक भी भामाशाह के रूप में भागीदारी निभा रहे हैं। कस्बे के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के कक्षा 1 से 8 तक के 151 विद्यार्थियों को सर्दी से बचाव के लिए ऊनी सर्जियां वितरित की है। प्रधानाचार्य पंकज कुमार विजय ने बताया कि इसके लिए राशि एकत्र कर शाला स्टॉफ ने कक्षा एक से पांच तक 8 4 और 6 से 8 तक के सभी 6 7 विद्यार्थियों को जर्सियां बांटी है।
ऊनी वस्त्रों का किया वितरण
डिग्गी. राजकीय प्राथमिक विद्यालय भीलों की ढाणी में जरुरतमंद विद्यार्थियों को भामाशाह वैधनाथ चौधरी पीपल्या की ओर से नि:शुल्क ऊनी वस्त्रों का वितरण किया गया। संस्था प्रधान अशोक जाट, पीईईओ ओमप्रकाश विजय ने भी अपने विचार व्यक्त किए। लायनेस क्लब मालपुरा की ओर से राजकीय प्राथमिक विद्यालय चांगवाल व चांदा की ढाणी में क्लब की अध्यक्ष कृष्णा विजय, सचिव सोनिया टाक, गायत्री विजय, नगरपालिका अध्यक्ष आशा नामा, पिंकी जैन, गीता वालिया सहित सदस्यों, शिक्षक अब्दुल लतीफ, कन्हैयालाल सैनी, पीईईओ किशनलाल टेलर की मौजूदगी में जरुरतमंद विद्यार्थियों को ऊनी वस्त्रों का वितरण किया गया।

ट्रेंडिंग वीडियो