scriptCorona virus: आइसोलेशन वार्ड के लिए निरीक्षण में छात्रावास से गायब मिले पलंग | Poll open under inspection of SDO for isolation ward | Patrika News

Corona virus: आइसोलेशन वार्ड के लिए निरीक्षण में छात्रावास से गायब मिले पलंग

locationटोंकPublished: Mar 29, 2020 02:47:32 pm

Submitted by:

jalaluddin khan

कोरोना वायरस से संक्रमित को रखने के लिए आइसोलेशन वार्ड की तैयारियां के निरीक्षण के लिए राजकीय अंबेडकर छात्रावास में गंदगी के ढेर व विद्यार्थियों के पंलग गायब मिलने पर उपखंड अधिकारी ने छात्रावास अधीक्षक को 17 सीसीए का नोटिस जारी किया है।

Corona virus: आइसोलेशन वार्ड के लिए निरीक्षण में छात्रावास से गायब मिले पलंग

Corona virus: आइसोलेशन वार्ड के लिए निरीक्षण में छात्रावास से गायब मिले पलंग

निवाई. सामाजिक न्याय और अधिकारिता विभाग द्वारा संचालित राजकीय अम्बेडकर छात्रावास में व्याप्त असुविधाओं को लेकर उपखंड अधिकारी ने दो छात्रावास अधीक्षक को 17 सीसीए का नोटिस जारी किया है। उपखंड अधिकारी जेपी बैरवा ने बताया कि शनिवार की दोपहर साढ़े तीन बजे राजकीय अंबेडकर छात्रावास में बनाए जा रहे आइसोलेशन वार्ड की तैयारियां के निरीक्षण के लिए पहुंचे थे।
वहां पहुंचने पर दोनों छात्रावास में गंदगी के ढेर मिले व विद्यार्थियों के पंलग गायब मिले। बैरवा ने बताया कि दोनों छात्रावास में 70 पंलग में से 40 ही पंलग मिले हैं, बाकि पंलग कहां गए इसके बारे छात्रावास अधीक्षकों ने कोई संतोषप्रद जवाब नहीं दिया, जिस पर छात्रावास अधीक्षक घनश्याम बैरवा और घीसालाल कुम्हार को 17 सीसीए का नोटिस देकर उच्चाधिकारियों को कार्यवाही के लिए लिखा गया है। और दोनों को तीन दिन में नोटिस के निर्देश दिए हैं।
सामाजिक न्याय और अधिकारिता विभाग के आला अधिकारी छात्रावासों का निरीक्षण नाम पर महज औपचारिकता कर खानापूर्ति कर रहे है जिससे छात्रावासों की दुर्दशा हो रही है जिसे देखने वाला कोई नहीं है। जिससे ऐसा लग रहा है कि ऊपर से लेकर नीचे पूरे कुएं में भाग घुली नजर आ रही है।
पलंग कहा गए पता नहीं
विभाग के सहायक निदेशक नवल खान का कहना है कि एक माह पूर्व ही निरीक्षण किया था, लेकिन पंलग नहीं गिने थे। अभी दोनों छात्रावास में बच्चे नहीं होने से सारे पंलग और बिस्तर एक जगह कर दिए है। बच्चे नहीं होने से छात्रावास में गंदगी है। पंलग कहां गए यह जानकारी में नहीं है।
शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में किया जा रहा है हाईपोक्लोराइट स्प्रे
मालपुरा. कोरोना वायरस के प्रकोप से आमजन को बचाने के लिए सरकार द्वारा स्थानीय प्रशासन को दिए गए निर्देशों के तहत उपखण्ड क्षेत्र के शहरी व ग्राम पंचायतों में हाईपोक्लोराइट का स्प्रे करवाया जा रहा है। उपखण्ड अधिकारी डॉ राकेश कुमार मीणा ने बताया कि कोरोना वायरस के प्रकोप से आमजन को बचाने के लिए सभी ग्राम पंचायतों में हाईपोक्लोराईट का स्प्रे कराने एवं जरुरतमंद परिवारों की खाद्य सामग्री की सहायता मुहैया कराने के लिए सरपंचों व ग्राम विकास अधिकारियों को निर्देश दिए जाने के बाद स्प्रे का कार्य किया जा रहा है। वहीं जरुरतमंदों को चिन्हित कर खाद्य सामग्री का वितरण किया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो