निवाई पंचायत में 198 पोलिंग बूथों पर होगा मतदान

निवाई पंचायत में 198 पोलिंग बूथों पर होगा मतदान

 

By: pawan sharma

Published: 20 Nov 2020, 03:57 PM IST

निवाई. पंचायत चुनाव को लेकर 198 मतदान केंद्रों पर एक लाख 44 हजार 495 मतदाता 23 नंवबर को अपने मत का प्रयोग कर सकेंगे। रिटर्निंग ऑफि सर रूबी अंसार ने बताया कि 41 ग्राम पंचायतों में 21 पंचायत समिति सदस्य और 5 जिला परिषद सदस्य के चुनाव में 75406 पुरुष मतदाता तथा 69089 महिला मतदाता अपने मत प्रयोग करेंगे।

पंचायत चुनाव के लिए क्षेत्र में 198 पोलिंग बूथ बनाए गए हैं और सभी बूथों के लिए 198 पोलिंग पार्टियां तथा अन्य रिजर्व पार्टियां बनाई गई है। पंचायत चुनाव में सभी पोलिंग बूथों के लिए 20 सैक्टर मजिस्ट्रेट और 3 एरिया मजिस्ट्रेट नियक्त किए हैं। 30 ग्राम पंचायतों में 120 संवेदनशील तथा अति संवेदनशील बूथ चिह्नित किए गए, जिन सुरक्षा के पूर्ण बंदोबस्त किया गया है। अंसार ने बताया कि सभी पोलिंग बूथों पर राज्य सरकार व चुनाव आयोग द्वारा जारी की गई कोरोना गाइड लाइन की सख्ती से पालना की जाएगी।

46 उम्मीदवार मैदान में

पीपलू (रा.क.). पीपलू में नवसृजित पंचायत समिति के पहली बार चुनाव हो रहे हैं। पंचायत समिति पीपलू के चुनाव को लेकर प्रथम चरण को 23 नवंबर को मतदान होगा। ऐसे में क्षेत्र में जिला परिषद सदस्य उम्मीदवार एवं पंचायत समिति सदस्य उम्मीदवारों ने प्रचार में अपनी ताकत झोंकना शुरु कर दी हैं। पीपलू पंचायत समिति के 19 सदस्यों के लिए 46 उम्मीदवार मैदान में हैं। वहीं जिला परिषद के वार्ड 22, 23, 24, 25 में क्षेत्र की गई ग्राम पंचायतें शामिल हैं। जिला परिषद एवं पंचायत समिति के 19 सदस्यों के लिए 84 हजार 584 मतदाता मतदान करेंगे।

प्रिंसिपल का मुख्यालय किया देवली
पीपलू (रा.क.). पंचायत आम चुनाव 2020 में पीपलू पंचायत समिति के वार्ड नम्बर 19 से एक उम्मीदवार के समर्थन में पंफलेट छपवाकर मत व समर्थन की अपील करने वाले प्रिंसिपल का जिला निर्वाचन अधिकारी ने मुख्यालय बदला हैं। जिला निर्वाचन अधिकारी ने प्रथम चरण के मतदान 23 नवंबर तक राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय संदेड़ा के प्रिंसिपल पन्नालाल बैरवा का मुख्यालय कार्यालय उपखंड अधिकारी देवली किया हैं।

उल्लेखनीय हैं कि पन्नालाल बैरवा ने उम्मीदवार के समर्थन में पोस्टर में निवेदक बनते हुए मतयाचना करने का कार्य किया तथा वार्ड में कई स्थानों पर पोस्टर चस्पा भी किए, लेकिन बाद में मीडिया में प्रकाशित खबरों के बाद पोस्टर के नीचे से निवेदक की लाइनों को रातों-रात हटाने का भी कार्य किया गया हैं।

Show More
pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned