scriptPond water filling in District Transport Office | जिला परिवहन कार्यालय में भर रहा तालाब का पानी | Patrika News

जिला परिवहन कार्यालय में भर रहा तालाब का पानी


कई वर्ष का रिकॉर्ड हुआ खराब
प्रतिदिन 12 घंटे मोटर चला कर बाहर निकाला जा रहा है पानी

टोंक

Published: December 31, 2021 01:50:31 pm

टोंक. अब तक प्रदेश में बारिश के दिनों में गांव, रास्तों या सरकारी भवन में पानी भरने के मामले सामने आते रहे है, वहीं टोंक जिले के परिवहन कार्यालय में बिना बारिश के ही प्रतिदिन पानी भर रहा है। करीब दस घंटे मोटर चला कर कार्यालय से बाहर निकाला जा रहा है, विभाग द्वारा सार्वजनिक निर्माण विभाग व जलदाय विभाग को कई बार समस्या से अवगत कराने के बाद भी अब तक समस्या दूर किए जाने के प्रयास नहीं किए गए है। ऐसे में अब तक कई वर्षों का रिकार्ड भी अनदेखी की भेंट चढ़ चुका है।
जयपुर रोड पर पीपलू उपखण्ड के सोहेला ग्राम पंचायत क्षेत्र में 2012 से दो मंजिला भवन में संचालित जिला परिवहन कार्यालय से करीब दो सौ मीटर दूर तालाब एवं भवन पीछे नाडी स्थित है। भवन के भूतल में करीब आधा दर्जन कमरे बने हुए है, जिनमें पूर्व में कर्मचारी बैठा करते थे, लेकिन धीरे-धीरे सीलन की समस्या शुरू होने पर कर्मचारियों ने इसमें बैठना बंद कर दिया तो सभी कमरों को रिकॉर्ड रखा जाना शुरू कर दिया। वहीं तालाब का पानी नियमित रूप से भूतल कक्ष में भरने पर रिकार्ड को भी अब कुर्सी टेबल पर रखा जा रहा है। भूतल पर भर रहे पानी को प्रतिदिन करीब दस घंटे आधा हॉर्स पावर की मोटर चला कर निकाला जा रहा है। वहीं कक्षों व बरामदे में पानी भरने से दीवारे जर्जर हो चुकी है।
किसी ने नहीं ली सुध
बीते करीब एक दशक में कई जिला परिवहन अधिकारियों ने समस्या के बारे में सार्वजनिक निर्माण विभाग व जलदाय विभाग को भी अवगत कराया, लेकिन ध्यान देना तो दूर किसी ने मौके पर आकर इसकी सुध तक नहीं ली। ऐसे में अब कर्मचारियों ने भी भूतल पर बने कक्षों में जाना बंद कर दिया। परिवहन विभाग की ओर से हाल ही में नवम्बर 2019, जनवरी 2020 एवं अक्टूबर 2021 में सानिवि को पत्र भेज कर उच्चाधिकारियों को भी अवगत कराया गया है।
जिला परिवहन कार्यालय में भर रहा तालाब का पानी
जिला परिवहन कार्यालय में भर रहा तालाब का पानी
सार्वजनिक निर्माण विभाग टोंक उनके द्वारा एक बार पूर्व में कई बार समस्या से अवगत कराया जा चुका है, लेकिन सानिवि की ओर से कोई भी अभियंता मौके पर नहीं आया। प्रतिदिन कार्यालय में मोटर चला कर पानी बाहर निकाला जा रहा है। ऐसे में भवन जर्जर हो रहा है।
अवधेश चौधरी, जिला परिवहन अधिकारी, टोंक
समस्या के बारे में जानकारी नहीं है। अगर ऐसा है तो मौका देखा जाने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।
दीन मोहम्मद, अधिशासी अभियंता, सार्वजनिक निर्माण विभाग, टोंक

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

UP Election 2022 : भाजपा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, गोरखपुर से योगी व सिराथू से मौर्या लड़ेंगे चुनावPunjab Assembly Election: कांग्रेस ने जारी की 86 उम्मीदवारों की पहली सूची, चमकोर से चन्नी, अमृतसर पूर्व से सिद्धू मैदान मेंCorona Cases In India: देश में 24 घंटे में कोरोना के 2.68 लाख से ज्यादा केस आए सामने, जानिए क्या है मौत का आंकड़ाअब हर साल 16 जनवरी को मनाया जाएगा National Start-up Dayसीमित दायरे से निकल बड़ा अंतरिक्ष उद्यम बनने की होगी कोशिश: सोमनाथरेलवे का कंफर्म टिकट खोने पर घबरायें नहीं, इन नियमों का करें पालनTesla In India: हमारे यहां लगाएं अपनी इलेक्ट्रिक कार का प्लांट, इस राज्य ने Elon Musk को दिया खुला न्योतासपा को बड़ा झटका, कैराना से प्रत्याशी नाहिद हसन गिरफ्तार, कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेजा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.