जिले में फिर बढ़ा पॉजिटिव का आंकड़ा, एक संक्रमित की मौत

जिले में आए 30 पॉजिटिव
कुल संख्या हो गई 3522
टोंक. जिले में बुधवार को फिर से पॉजिटिव का आंकड़ा तेजी से बढ़ा है। जिले में बुधवार को 30 पॉजिटिव आए हैं। ऐसे में कुल पॉजिटिव की संख्या 3522 हो गई है। इनमें टोडाराससिंह में 3, देवली में 13 निवाई में दो, टोंक ग्रामीण में 6, टोंक शहर में 4 तथा मालपुरा में दो पॉजिटिव आए हैं।

By: jalaluddin khan

Published: 16 Dec 2020, 08:20 PM IST

जिले में फिर बढ़ा पॉजिटिव का आंकड़ा, एक संक्रमित की मौत
जिले में आए 30 पॉजिटिव
कुल संख्या हो गई 3522
टोंक. जिले में बुधवार को फिर से पॉजिटिव का आंकड़ा तेजी से बढ़ा है। जिले में बुधवार को 30 पॉजिटिव आए हैं। ऐसे में कुल पॉजिटिव की संख्या 3522 हो गई है। इनमें टोडाराससिंह में 3, देवली में 13 निवाई में दो, टोंक ग्रामीण में 6, टोंक शहर में 4 तथा मालपुरा में दो पॉजिटिव आए हैं।

सभी पॉजिटिव की रिपोर्ट एसएमएस अस्पताल जयपुर से आई है। जबकि सआदत अस्पताल से रिपोर्ट शून्य रही। फिलहाल एक्टिव केस 167 है। बकाया 1245नमूनों की जांच बाकी है। चिकित्सा विभाग ने बुधवार को 345 नमूने और लिए हैं। इनमें से सआदत अस्पताल स्थित लैब में 85 तथा एसएमएस स्थित लैब के लिए 260 नमूने भेजे गए हैं। वहीं एक संक्रमित की मौत हो गई।

देवली में10 नए संक्रमित
देवली. प्रशासन की कोरोना चेन तोडऩे की हरसंभव कोशिश के बावजूद देवली उपखण्ड क्षेत्र में पॉजिटिव का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है। बुधवार को ही शहर में 9 एवं ग्रामीण क्षेत्र में एक पॉजिटिव आने से अब तक कुल 585 संक्रमित हो चुके है।

इनमें 7 लोगों की जान कोरोना संक्रमण से मृत्यु हो चुकी है। जिला कलक्टर ने भी मंगलवार को शहर में अधिकारियों की ली बैठक में क्षेत्र में संक्रमण की चेन को तोडऩे के लिए सख्ती बरतने के निर्देश दिए है।

कोविड प्रभारी डॉ राजकुमार गुप्ता ने बताया कि बुधवार को मिली जांच रिपोर्ट में शहर के सीआईएसफ परिसर से 4 ,चर्च रोड से 2, ज्योति मार्केट, गुर्जर मोहल्ला, साकेत कॉलोनी, ममता सर्किल, तेली मोहल्ला, सदर बाजार, बीसलपुर कॉलोनी एवं पेट्रोल पंप चौराहा के समीप क्षेत्र से 1-1पॉजिटिव है, जिसमें आधा दर्जन मरीजों की दूसरी रिपोर्ट भी पॉजिटिव रही है।

जिसके चलते शहर से 9 नए मामले तथा ग्रामीण क्षेत्र नया गांव गोठडा से एक पॉजिटिव आया है। उपखण्ड क्षेत्र में बुधवार को 10 पॉजिटिव की पुष्टि हुई है।बीसीएमएचओ कार्यालय के बीपीएम रणजीत सिंह ने बताया कि बुधवार को ब्लॉक के कुल 8 स्वास्थ्य केंद्रों पर 211 सैम्पल लिए गए है।

आवां. कस्बा क्षेत्र की ख्वासपुरा ग्राम पंचायत के ढीकला गांव से सर्दी जुकाम और खांसी वाले 33 जनों के कोविड-19 सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे हैं। लैब टैक्नीशियन ओम प्रकाश ने बताया कि बुधवार को आवा आदर्श प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के ढीकला गांव से मेडिकल टीम ने 33 जनों के कोविड-19 के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे हैं।

कोरोना वैक्सीन टीकाकरण की तैयारियां शुरू
निवाई. कोरोना महामारी से बचाव के लिए वैक्सीन टीकाकरण को लेकर उपखंड अधिकारी रूबी अंसार ने बुधवार की दोपहर राजकीय सामुदायिक चिकित्सालय का निरीक्षण कर स्थान चिह्नित किया।


उपखंड अधिकारी रूबी अंसार ने बताया कि राजीव गांधी सेवा केंद्र पर राज्य सरकार द्वारा आयोजित वीसी में मिले निर्देशों के अनुसार कोरोना से बचने के लिए वैक्सीन लगाने की तैयारियां की जा रही है।और इसी परिपे्रक्ष्य मेंसीएचसी में स्थापित धर्मशाला में तीन कमरें चिह्नित किए गए हैं।

उपखंड अधिकारी ने बताया कि वैक्सीन आने पर प्रथम चरण में उपखंड क्षेत्र के सभी हेल्थ वर्करों के कोरोना महामारी से बचाव का टीका लगाया जाएगा। द्बितीय चरण में फ्रं ट लाइन वर्करों के वैक्सीन का टीका लगेगा। तृतीय चरण में 50 वर्ष की उम्र से अधिक लोगों के कोरोना वैक्सीन लगाई जाएंगी।

चौथे चरण में 50 वर्ष से कम आयु के वो लोग जो बीमारियों से ग्रसित है उनके टीका लगेगा। उन्होंने बताया कि आने वाले समय में सरकारी या प्राइवेट स्कूल, निजी अस्पताल और अन्य स्थानों पर कोरोना वैक्सीन का टीका लगाने के लिए व्यवस्था की जाएगी। इस दौरान बीसीएमओ डॉ.शैलेंद्रसिंह चौधरी, चिकित्सा प्रभारी डॉ.केकेविजय, मोहित शर्मा, चिंत्राश माथुर सहित अन्य मेडिकल कर्मी मौजूद थे।ए.सं.

jalaluddin khan Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned