Good News: दिल्ली तबलीगी जमात से आए पॉजिटिव ने जीती कोरोना से जंग

कोरोना पॉजिटिव रोगियों के आंकड़े बीच एक अच्छी खबर भी आई है। टोडारायसिंह कस्बा निवासी एक पॉजिटिव ने कोरोना से जंग जीत ली है।

By: pawan sharma

Published: 23 Apr 2020, 12:16 PM IST

टोडारायसिंह. जिले में बढ़ रहे कोरोना पॉजिटिव रोगियों के आंकड़े बीच बुधवार को एक अच्छी खबर भी आई है। टोडारायसिंह कस्बा निवासी एक पॉजिटिव ने कोरोना से जंग जीत ली है। इसके अलावा टोंक के 18 जनों को ओर जयपुर से पॉजिटिव से नेगेटिव रिपोर्ट आने पर डिस्चार्ज कर दिया गया है।

गत 7 अप्रेल को कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव से नेगेटिव आने के बाद आरयूएचएस जयपुर प्रशासन ने क्वारंटाइम अवधि पूरी होने के बाद उसे बुधवार को छुट्टी देते हुए घर भेज दिया तथा आगामी 14 दिन के होम आइसोलेशन में रहने के निर्देश दिए है। उल्लेखनीय है कि कस्बानिवासी पॉजिटिव रोगी गत 23 मार्च को दिल्ली जमात से कस्बा स्थित घर लौटा था।


इधर, दूसरे राज्य (दिल्ली) से लौटने पर कस्बे की सर्वेवर चिकित्सा टीम ने उसे घर पर ही आइसोलेट रहने के निर्देश दिए थे। इस दौरान गत 31 मार्च को जिला मुख्यालय की सूचना पर उसे टोंक ले जाया गया, जहां कोरोना जांच रिपोर्ट में पॉजिटिव (संक्रमित) मिलने पर उसे जयपुर शिफ्ट किया गया। जयपुर में उपचार के बीच 7 अप्रेल से पूर्व उसकी तीन बार कोरोना जांचे हुई। जिसमें पॉजिटिव से नेगेटिव रिपोर्ट आने पर प्रशासन ने राहत की सांस ली। सीएचसी प्रभारी डॉ. राजेन्द्र सिंह गुर्जर ने बताया कि नेगेटिव आने पर आरयूएचएस क्वारंटाइन अवधि पूरी होने पर प्रशासन ने उसे छुट्टी दे दी है।

सोशल डिस्टेंस रख तोड़ दी कोरोना की कमर

पॉजिटिव से नेेगेटिव हुए उक्त व्यक्ति ने पत्रिका को दूरभाष पर बताया कि सरकारी एडवायजरी व सोशल डिस्टेंस का पालन किया। लोगों को चिकित्सकों द्वारा दी जा रही सलाह का पालन करना होगा। वहीं किसी बाहरी व्यक्ति के आने पर तुरंत प्रशासन को सूचना देनी होगी। वहीं कोरोना वॉरिसर्य का कोरोना से जंग जीतने में सहयोग करना होगा। साथ ही सरकारी एडवायजरी का पालन करना होगा।

टोंक के 18 को किया जयपुर से डिस्चार्ज
टोंक शहर के लिए चिंता के साथ अच्छी खबर ये भी है कि जो पॉजिटिव पहले आए थे उनमें से 18 को स्वस्थ होने के बाद सवाई मान सिंह अस्पताल जयपुर से डिस्चार्ज कर दिया गया है। इनमें नौशेमियां का पुल, रजबन, धन्नातलाई के रोगी शामिल हैं। इन्हें घर के लिए भेज दिया गया है।

एक टोडारायसिंह व 18 टोंक के पॉजिटिव से नेगेटिव रिपोर्ट आने पर जयपुर से डिस्चार्ज किया गया है। सभी टोंक आ चुके है।
डॉ.नविन्द्र पाठक, पीएमओ, टोंक

pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned