scriptvideo: बस में सफर कर रहे पोस्टमास्टर की मौत, चालक ने लौटाया मृतक का साढ़े तीन लाख रुपए का बैग | Post Master's death on bus | Patrika News

video: बस में सफर कर रहे पोस्टमास्टर की मौत, चालक ने लौटाया मृतक का साढ़े तीन लाख रुपए का बैग

locationटोंकPublished: Jul 11, 2019 09:35:29 am

Submitted by:

pawan sharma

Death during journey बूंदी जिले के उमर उपडाकघर में कार्यरत पोस्टमास्टर ( Postmaster ) की बुधवार दोपहर रोडवेज बस में सफर के दौरान मौत हो गई। पोस्टमास्टर के सीने में दर्द की शिकायत हुई थी। पेंच की बावड़ी के समीप हीरालाल के सीने में तेज दर्द हुआ तथा तबीयत बिगड़ कर मौत हो गई। बुधवार सुबह 9 बजे वह बूंदी डाकघर में गया था। जहां उसने साढ़े 3 लाख रुपए निकाले व कार्यालय का काम निपटाकर दोपहर बाद रोडवेज बस में बैठकर पुन: उमर के लिए रवाना हुआ।

post-master-s-death-on-bus

video: बस में सफर कर रहे पोस्टमास्टर की मौत, चालक ने लौटाया मृतक का साढ़े तीन लाख रुपए का बैग

देवली. बूंदी जिले के उमर उपडाकघर में कार्यरत पोस्टमास्टर ( postmaster ) की बुधवार दोपहर रोडवेज बस (Roadways bus ) में सफर के दौरान मौत death हो गई। पोस्टमास्टर के सीने में दर्द ( Chest pain ) की शिकायत हुई थी। देवली थाना पुलिस Deoli police प्रभारी गयासुद्दीन ने बताया कि मृतक हीरालाल पुत्र छीतर लाल रैगर निवासी अरनिया का माल थाना मेहन्दवास है।
read more: राजस्थान उच्च न्यायालय ने दिए 10 दिन में पदस्थापन के आदेश

उन्होंने बताया कि हीरालाल उमर में पोस्टमास्टर बतौर कार्यरत है। वह बुधवार सुबह 9 बजे वह बूंदी डाकघर (Bundi Post Office ) में गया था। जहां उसने साढ़े 3 लाख रुपए निकाले व कार्यालय का काम निपटाकर दोपहर बाद रोडवेज बस में बैठकर पुन: उमर के लिए रवाना हुआ। इस बीच पेंच की बावड़ी के समीप हीरालाल के सीने में तेज दर्द हुआ तथा तबीयत बिगड़ कर मौत हो गई।
read more:चोरियों की वारदातों का खुलासा नहीं होने पर व्यापारियों ने किया प्रदर्शन

इस दौरान अचेत हुए हीरालाल को लेकर बस चालक ( bus driver ) व परिचालक आनन फानन में देवली आ गए। जहां सूचना पर पहुंचे एम्बूलेंस कर्मी ऋतुराज सिंह राजावत उसे राजकीय अस्पताल लेकर आया, लेकिन यहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।
घटना के बाद समीप के रावता माताजी गांव के रिश्तेदारों ने मृतक की पहचान की। घटना में हीरालाल को बस से एम्बूलेंस में शिफ्ट करते समय एम्बूलेंस कर्मी ऋतुराज सिंह राजावत ने उसके पास रखा बैग भी साथ ले लिया, जिसमें साढ़े तीन लाख रुपए नकद थे।
घटना के बाद परिजनों को रुपयों से भरा नहीं मिलने की सूचना मिली। इस पर देवली पुलिस हरकत में आई। निरीक्षक पुष्पा कसौटिया ने तत्काल रोडवेज बसों को रुकवाकर जांच की, लेकिन उक्त बैग एम्बूलेंसकर्मी ने सुरक्षित स्थानीय डाकघर के कर्मचारी को सौंप दिया। तब जाकर देवली पुलिस ने राहत की सांस ली। एम्बूलेंसकर्मी की ईमानदारी की सभी ने प्रशंसा की।
करंट की चपेट में आने से महिला की मौत
टोंक. मेहंदवास कस्बे में बुधवार को छत पर कपड़े सुखा रही महिला की करंट की चपेट में आने से मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि मृतका लाड़ देवी पत्नी सोहनलाल योगी है। उसके भतीजे राजूलाल नाथ ने बताया कि उसकी काकी लाड़ देवी सुबह छत पर कपड़े सुखा रही थी। इस दौरान छत से गुजर रही बिजली की लाइन से उसके करंट आ गया। उसे अस्पताल में भर्तीकराया। जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने पोस्टमार्टम करा शव परिजनों के सुपुर्दकर दिया।
tonk News in Hindi, Tonk Hindi news

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो