scriptसर्दी में भी बिजली कटौती ने डिस्कॉम के सिस्टम की खोली पोल | Power reduction system of the discom system pole | Patrika News

सर्दी में भी बिजली कटौती ने डिस्कॉम के सिस्टम की खोली पोल

locationटोंकPublished: Dec 07, 2017 10:01:46 am

Submitted by:

pawan sharma

लगातार तीन घंटे बिजली बंद रहने से शहरवासी परेशान हो गए।
 

 बिजली बंद

देवली. शहर में दिनभर हुई बंूदाबांदी ने जयपुर डिस्कॉम के सिस्टम की पोल खोलकर रख दी। मंगलवार शाम से लेकर रात तक करीब तीन घंटे बिजली बंद रही।

देवली. शहर में दिनभर हुई बंूदाबांदी ने जयपुर डिस्कॉम के सिस्टम की पोल खोलकर रख दी। मंगलवार शाम से लेकर रात तक करीब तीन घंटे बिजली बंद रही। कटौती व कम वोल्टेज आने की समस्या से लोग परेशान रहे। शिकायत के बावजूद अभियंताओं ने ध्यान नहीं दिया।
यह हालात शहर में मंगलवार शाम 5 बजे से हुए। इस दौरान बंद हुई बिजली रात 9 बजे तक लोगों को छकाती रही। इस बीच एक-दो बार बिजली आई, लेकिन कुछ ही सैकण्ड मेें वापस चली गई। लगातार तीन घंटे बिजली बंद रहने से शहरवासी परेशान हो गए।
इधर, रात को वोल्टेज कम आने से विद्युत उपकरण नहीं चल सके। यहीं स्थित बुधवार सुबह तक रही। विवेकानंद कॉलोनी में सर्वाधिक समस्या रही। उपकरण फुंकने की आशंका से लोगों को बिजली बंद रखनी पड़ी। सुबह करीब ११ बजे बिजली बहाल हुई।

रोजगार पर संकट
झिलाय(निवार्र्र्र्ई). झिलाय में तीन माह से मनरेगा योजना का कार्य बंद होने से श्रमिकों को रोजगार के अभाव में दर-दर भटकना पड़ रहा है। ग्राम के चौथमल ने बताया कि बढ़ती महंगाई की मार से रोजमर्रा के दैनिक कार्यों की गति थम सी गई है।
अधिकतर लोग मनरेगा योजना से अपना जीवन यापन करते है। ग्राम पंचायत द्वारा एक पखवाड़े पूर्व ग्रामीणों से मनरेगा में रोजगार के लिए आवेदन पत्र भरवाए गए थे, लेकिन पन्द्रह दिन बाद भी ग्राम पंचायत द्वारा रोजगार उपलब्ध नहीं करवाने से ग्रामीणों के समक्ष रोजगार के साथ-साथ रोजी-रोटी का संकट सताने लगा है।
ग्रामीणों ने कलक्टर सुबेसिंह यादव को पत्र प्रेषित कर तत्काल मनरेगा कार्य चालू करवाने की मांग की है। इधर सचिव ने बताया कि ग्राम पंचायत ने मनरेगा योजना के अन्तर्गत रोजगार के लिए आवेदन पत्र प्राप्त कर सार्वजनिक निर्माण विभाग को भेजा गया है। वहां से मस्ट्रररोल जारी होते ही श्रमिकों को काम दे दिया जाएगा।
पलाई में करंट से भैंस की मौत
पलाई(उनियारा). पलाई में बिजली निगम की अनदेखी के चलते करंट से भैंस झुलस गई। इसकी बाद में मौत हो गई। ग्रामीणों ने बताया कि नगरफोर्ट मार्ग पर लगे ट्रांसफॉर्मर में आए दिन हादसे होते रहते हैं। इसके बावजूद निगमकर्मी ध्यान नहीं दे रहे हैं। गांव के हेमराज माली की भैंस चरने गईनिकली थी। जिसकी ट्रांसफॉर्मर से चिपकने से मौत हो गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो