video: हरि के रंग में रंगा दतोब, चार जिलों के 61 गांवों से आए रामधुन मण्डलों ने हरिबोल प्रभातफेरी में लिया भाग

नगर परिक्रमा में ढोलक की धाप व मंजीरे की झंकार पर महिलाएं-पुरुष नाचते-गाते रवाना हुए। श्रद्धालुओं के सैलाब से गांव हरिनाम से गूंज उठा।

 

 

By: pawan sharma

Published: 04 Jan 2018, 09:38 AM IST

लाम्बाहरिसिंह. दतोब गांव में ग्रामवासियों की ओर से बुधवार को हरिबोल प्रभातफेरी का आयोजन किया गया, जिसमें जिले समेत अजमेर , भीलवाड़ा, जयपुर के गांवों से आए रामधुनी मण्डलों के उमड़े श्रद्धालुओं के सैलाब से गांव हरिनाम से गूंज उठा। प्रभातफेरी नगर परिक्रमा करते हुए शेके वाले बालाजी मंदिर पहुंच विसर्जित हुई।

 

 

शेके वाले बालाजी मंदिर समिति अध्यक्ष बद्री जाट ने बताया कि 61 गांवों से आए प्रभातफेरी मण्डलों के सदस्य शिव मंदिर परिसर में एकत्रित हुए। जहां पण्डितों ने ध्वज की विधिवत पूजा-अर्चना कर राधा-कृष्ण की सजीव झांकी के साथ गाजे-बाजे से हरिबोल प्रभातफेरी शुरू हुई।

 

 

इसमें सदस्य ध्वज पताकाएं हाथों में लिए रामधुनी करते चल रहे थे। वहीं ढोलक की धाप व मंजीरे की झंकार पर महिलाएं-पुरुष नाचते-गाते रवाना हुए। ग्रामीणों ने जगह-जगह पुष्पवर्षा व जलपान कर स्वागत किया। प्रभातफेरी नगर परिक्रमा करते हुए शेके वाले बालाजी मंदिर पहुंच विसर्जित हुई। इसके बाद संगीतमय महाआरती का प्रसाद का भोग लगाया।

 

 

देश की आत्मा है संस्कृति
विधायक कन्हैयालाल चौधरी ने कहा कि संस्कृति देश व समाज की आत्मा है। विधायक ने यह बात सम्मान समारोह को सम्बोधित करते हुए कही। टोडारायसिंह भाजपा पदाधिकारी राजनारायण पारीक ने भी सम्बोधित किया। भाजपा मण्डल मीडिया प्रभारी नेतराम जाट ने बताया कि विधायक ने आगुन्तक मण्डल के सदस्यों को श्रीफल व प्रतीक चिह्न भेंट कर सम्मानित किया।

 

 

पौषबड़ा महोत्सव का आयोजन किया

नटवाड़ा. गांव में बड़े तालाब पर स्थित निर्माणाधीन कंकाली माता मन्दिर में पौष पूर्णिमा के अवसर पर महन्त दिनेश दास नागा के सान्निध्य में श्री बद्री विशाल तालाब विकास समिति की ओर से पौषबड़ा महोत्सव का आयोजन किया गया।

 

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि अनुसूचित जाति आयोग उपाध्यक्ष विकेश खौलिया रहे। अध्यक्षता विधायक हीरा लाल रैगर व विशिष्ट अतिथि जिला प्रमुख सत्यनारायण चौधरी रहे। इस अवसर पर विधायक हीरा लाल रैगर ने सामुदायिक भवन के लिए 5 लाख रुपए एवं जिला प्रमुख चौधरी ने ट्यूबवैल लगाने की घोषणा की।

Show More
pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned