प्राण-प्रतिष्ठा महोत्सव में उमड़े श्रद्धालु

प्राण-प्रतिष्ठा महोत्सव में उमड़े श्रद्धालु
निवाई के जगतपुरा गांव में आयोजित प्राण-प्रतिष्ठा महोत्सव के तहत निकाले गए जुलूस में शामिल श्रद्धालु।

Pawan Kumar Sharma | Updated: 15 Apr 2017, 01:41:00 PM (IST) Tonk, Rajasthan, India

निवाई. जगतपुरा में मूर्ति प्राण-प्रतिष्ठा महोत्सव को लेकर शुक्रवार को संत बालकानन्द एवं संत विवेकानन्द के सान्निध्य में सुनारा मोड़ पर जूलूस निकाला गया। मूर्ति प्राण-प्रतिष्ठा को लेकर पंडित आचार्य शर्मा ने पूजा-अर्र्र्र्चना की।

निवाई. जगतपुरा में मूर्ति प्राण-प्रतिष्ठा महोत्सव को लेकर शुक्रवार को संत बालकानन्द एवं संत विवेकानन्द के सान्निध्य में सुनारा मोड़ पर जूलूस निकाला गया। मूर्ति प्राण-प्रतिष्ठा को लेकर पंडित आचार्य शर्मा ने पूजा-अर्र्र्र्चना की। इसके बाद संत सेवानन्द की मूर्ति का जुलूस निकाला गया। जुलूस सुनारा मोड़ से मुख्य मार्गों से होते हुए जगतपुरा की पीपली वाली ढाणी पहुंचा। जहां हवन यज्ञ में आहुतियां दी गई। इस दौरान हरभांवता आश्रम के संत बालकानन्द, मोतीलाल गुर्जर, देवकरण गुर्जर, रंगलाल गुर्जर, एवं कानाराम गुर्जर सहित कई श्रद्वालु मौजूद थे। श्रद्धालु रामधन गुर्जर ने बताया कि शनिवार सुबह विशाल कलशयात्रा निकाली जाएगी। 



हरि से जोडं अपना मन: 

पीपलू .संदेड़ा में चल रही भागवत कथा में कथावाचक पंडित कृष्णमुरारी ने कपित देवहुति संवाद सुनाया तथा श्रद्धालुओं को भवसागर प्राप्ति के लिए मन हरि से जोडऩे को कहा। कथा में भजनों पर श्रद्धालुओं ने नृत्य किया। कथा का विश्राम आरती एवं प्रसादी वितरण पर हुआ। श्योजीराम व्यास ने बताया कि कथा से पहले पं. बृजमोहन शर्मा ने गणपति सहित अन्य देवी देवताओं की पूजा-अर्चना कराई।


श्रद्धा के साथ किए दर्शन: 

टोडारायङ्क्षसह. कस्बे स्थित चौथ माता मन्दिर में शुक्रवार को मेला भरा। इस दौरान महिला श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी। कटला प्रांगण स्थित चौथमाता मन्दिर में माता की झांकी सजाई गई। झांकी के दर्शनार्थ सुबह मन्दिर में महिला श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा। महिलाओं ने मन्दिर परिसर में बैठकर कहानी सुनी, देर रात चांद देखकर उपवास खोला। 

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned