पंचायत चुनाव के द्वितीय व तृतीय चरण की तैयारी, संभागीय आयुक्त ने एरिया एवं सैक्टर मजिस्टे्रट की ली बैठक

पंचायत आम चुनाव 2020 के तहत द्वितीय व तृतीय चरण को लेकर कलक्ट्रेट सभागार में अजमेर संभागीय आयुक्त एल.एन. मीना एवं पुलिस महानिरीक्षक संजीव कुमार निर्जरी ने एरिया एवं सैक्टर मजिस्टे्रट की बैठक ली।

टोंक. पंचायत आम चुनाव 2020 के तहत द्वितीय व तृतीय चरण को लेकर शनिवार को कलक्ट्रेट सभागार में अजमेर संभागीय आयुक्त एल.एन. मीना एवं पुलिस महानिरीक्षक संजीव कुमार निर्जरी ने एरिया एवं सैक्टर मजिस्टे्रट की बैठक ली। संभागीय आयुक्त एल.एन. मीना ने कहा कि चुनाव प्रक्रिया में एक प्रतिषत की गलती भी अक्षम्य होती है। इसलिए चुनाव कार्य में लगे सभी अधिकारी, मतदान कर्मी एकाग्रचित होकर प्रशिक्षण प्राप्त करें।

उन्होंने कहा कि एरिया एवं सैक्टर मजिस्टे्रट मतदान दिवस पर पोलिंग पार्टी से हर दो घंटे में मतदान की गति का फीड बैक लें, ताकि मतदान सुचारू रूप से चलें। पुलिस महानिरीक्षक संजीव कुमार नर्जरी ने कहा कि एरिया एवं सैक्टर मजिस्ट्रेट ग्राम पंचायत में ग्रास रूट स्तर के कार्मिकों से भी बातचीत कर अपने क्षेत्र की स्थिति के बारे में आकलन कर सकते है।

इस दौरान जिला कलेक्टर के.के.शर्मा, पुलिस अधीक्षक आदर्श सिधू ने कानूनी प्रावधानों के बारे में बताया। बैठक में उप जिला निर्वाचन अधिकारी सुखराम खोखर, सैक्टर मजिस्टे्रट प्रशिक्षण के दौरान मास्टर टे्रनर व्याख्याता निर्मल कुमार जैन, दक्ष प्रशिक्षक विमल कुमार जैन आदि ने पॉल प्रोसेस, सैक्टर मजिस्टे्रट के मतदान पूर्व के उत्तरदायित्व,मतदान दिवस के दायित्व आदि के बारे में पीपीटी के माध्यम से विस्तार से बताया।

पोस्टर व बैनर हटवाए
अलीगढ़. पंचायती राज चुनाव के तहत प्रशासन ने शनिवार को कस्बे सहित क्षेत्र में लगे बैनर, पोस्टर होर्डिंग्स हटाए। कस्बे में शनिवार को अलीगढ़ पटवारी प्रहलाद गुर्जर के नेतृत्व में कार्मिकों ने मुख्य बाजार, लालचौक सब्जी मण्ड़ी चौराहा सहित गली-मोहल्लों व सार्वजनिक स्थानों व सरकारी कार्यालय के बाहर दीवारों पर लगे सरपंच प्रत्याशियों के पोस्टर व बैनर, होर्डिंग्स हटाने की कार्रवाई की गई।

Show More
pawan sharma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned