scriptनशा मुक्ति के लिए प्रधानाचार्य ने छेड़ी मुहिम | Principal chaired campaign for freedom of addiction | Patrika News
टोंक

नशा मुक्ति के लिए प्रधानाचार्य ने छेड़ी मुहिम

माध्यमिक विद्यालय पनवाड़ के प्रधानाचार्य हंसराज मीना ने त्यौहारों को सादगी से मनाने के साथ नशा छुड़वाने के लिए अनूठी पहल की है।

टोंकMar 19, 2019 / 02:09 pm

MOHAN LAL KUMAWAT

To get rid of intoxication

आवां क्षेत्र के कनवाड़ा मे नशा मुक्ति की जानकारी देते प्रधानाचार्य।

आवां. राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय पनवाड़ के प्रधानाचार्य हंसराज मीना ने त्यौहारों को सादगी से मनाने के साथ नशा छुड़वाने के लिए अनूठी पहल की है।

महंगे रंगों और गन्दगी से परहेज रखने के साथ नशा मुक्त होली बनाने के प्रयास किए जा रहे हैं। एक सप्ताह से क्षेत्र के कनवाड़ा, ज्योतिपुरा, डिगारिया , डाटूण्डा सहित लगभग एक दर्जन गांवों मे जाकर व्यसन मुक्ति की मुहिम छेड़ी गई है।
सार्वजनिक स्थलों सहित नुक्कड़ और चौराहों पर नौजवानों के साथ चर्चा कर नशे से नुकसान के बारे में बताया जा रहा है। इसके तहत कनवाड़ा विद्यालय में शराब के सेवन से स्वयं, परिवार और समाज की क्षति पर गोष्ठी आयोजित की गई। शराब के नशे से होने वाली दुर्घटनाओं से अवगत कराया गया।
पीपलू. पुलिस थाना ने रविवार को देर रात गश्त के दौरान बजरी से भरे एक डम्पर जब्त कर एक चालक को गिरफ्तार किया। थाना प्रभारी विजेन्द्र सिंह गिल ने बताया कि देर रात को नानेर मार्ग पर गश्त कि जा रही थी।
नानेर कैलाशपुरी की ओर से अवैध बजरी खनन कर ले जाते हुए एक डम्पर को जब्त कर चालक बंशी गुर्जर निवासी धोली को गिरफ्तार कर थाने में मामला दर्ज किया गया।


तीन ट्रैक्टर-ट्रॉली जब्त
निवाई. बरौनी पुलिस ने गश्त के दौरान बगड़ी गांव के समीप पीपलू की ओर से आ रहे तीन बजरी से भरे ट्रैक्टर ट्रॉलियों को जब्त किए है।
थाना प्रभारी रामकृष्ण ने बताया कि पुलिस की जीप को देखकर ट्रैक्टर चालक ट्रैक्टरों को छोडकऱ फरार हो गए। उन्होंने बताया कि इस दौरान खनिज विभाग के अधिकारी भी मौजूद थे।


बंथली. घाड़ पुलिस थाना व सरोली चौकी पुलिस ने गश्त के दौरान अलग-अलग जगहों से चार बजरी से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉलियां पकड़ी। इस दौरान मौका देखकर चालक फरार हो गए।
घाड़ थानाप्रभारी गंगाराम ताखर ने बताया कि गश्त के दौरान भरनी से एक, जगत्या से एक व सरोली पुलिस चौकी प्रभारी लक्ष्मणसिंह राजावत ने बताया कि धाकडिय़ावास मार्ग से एक व भरनी से एक बजरी से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉलियां पकड़ी गई।

Home / Tonk / नशा मुक्ति के लिए प्रधानाचार्य ने छेड़ी मुहिम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो