प्रिंसिपल कर रहा प्रचार, निर्वाचन विभाग ने दिया नोटिस

कारण बताओ नोटिस किया जारी

By: Vijay

Published: 17 Nov 2020, 09:22 AM IST


पीपलू (रा.क.). पीपलू पंचायत समिति के वार्ड नंबर 19 से कांग्रेस की प्रत्याशी के पक्ष में उसके ससुर एवं राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय संदेड़ा के प्रधानाचार्य पन्नालाल बैरवा आचार संहित का उल्लंघन करते हुए प्रचार प्रसार में जुटे हैं। पन्नालाल बैरवा ने अपनी पुत्रवधु को जिताने की अपील करने के पूरे वार्ड में पोस्टर छपवाकर भी चस्पा करवाए हैं।
रिटर्निंग अधिकारी (पंचायत) एवं एसडीएम पीपलू रवि वर्मा ने इस मामले में राउमावि संदेड़ा के प्रधानाचार्य पन्नालाल बैरवा को कारण बताओ नोटिस जारी किया हैं, जिसमें उनके द्वारा वार्ड संख्या 19 के प्रत्याशी के पक्ष में मतयाचना एवं प्रचार प्रसार के कृत्य को राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा लगाई गई आदर्श आचरण संहित का उल्लंघन माना है। साथ ही कहा कि वह लोकसेवक है ऐसे में उक्त कृत्य राजकार्य के प्रति गंभीर लापरवाही का द्योतक है।
इस मामले में प्रिंसिपल ने उपखंड अधिकारी के समक्ष अपना स्पष्टीकरण पेश किया हैं। वहीं उक्त मामले में पीपलू उपखंड अधिकारी ने वार्ड 19 में तहसीलदार से जांच करवाई हैं, जिसमें सोहेला में प्रचार के पोस्टर लगे हुए मिले तथा उसके नीचे निवेदक के रुप में की गई अपील की लाइन फाड़ी हुई पाई गई। वहीं उपखंड अधिकारी ने पोस्टर छपवाकर प्रचार करने को आचार संहिता के उल्लंघन मानकर जिला कलक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी को रिपोर्ट भेजी हैं। इस मामले में अब जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा कार्रवाई की जाएगी।

Vijay Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned