scriptprizes given to winners | जिला स्तरीय बाल प्रतियोगिता में विजेताओं को पुरस्कार देकर बढ़ाया हौंसला | Patrika News

जिला स्तरीय बाल प्रतियोगिता में विजेताओं को पुरस्कार देकर बढ़ाया हौंसला

राजकीय किशोर गृह में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण एवं बाल अधिकारिता विभाग की ओर से जिला स्तरीय बाल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें जिले में संचालित बाल गृहों के देखरेख एवं संरक्षण की आवश्यकता वाले बालकों ने भाग लिया।

 

टोंक

Updated: September 22, 2022 03:48:46 pm

टोंक. राजकीय किशोर गृह में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण एवं बाल अधिकारिता विभाग की ओर से जिला स्तरीय बाल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें जिले में संचालित बाल गृहों के देखरेख एवं संरक्षण की आवश्यकता वाले बालकों ने भाग लिया। प्रतिभागी बालकों को उनकी आयु अनुसार तीन अलग-अलग समूह बनाकर चित्रकला, निबन्ध लेखन, कविता व गायन तथा श्लोगन व नारा लेखन की प्रतियोगिता का आयोजन कराया गया। चित्रकला में शिक्षा, पर्यावरण, बाल-विवाह व बाल श्रम पर चित्रकारी कराई गई।
जिला स्तरीय बाल प्रतियोगिता में विजेताओं को पुरस्कार देकर बढ़ाया हौंसला
जिला स्तरीय बाल प्रतियोगिता में विजेताओं को पुरस्कार देकर बढ़ाया हौंसला
इसके बाद पर्यावरण संरक्षण, बाल-विवाह, बाल श्रम एवं साइबर क्राइम विषयों पर निबन्ध लेखन प्रतियोगिता कराई। प्रथम, द्वितीय, तृतीय स्थान पर रहे विद्यार्थियों को बाल अधिकारिता विभाग की ओर से शील्ड (स्मृति चिन्ह) प्रदान कर पुरस्कृत किया गया। कार्यक्रम में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सचिव डॉ. रूबीना परवीन अंसारी, बाल अधिकारिता विभाग सहायक निदेशक नवल खान, बाल कल्याण समिति सदस्य शाहीन हबीब, शैफाली जैन, एक्शनएड-यूनिसेफ जोनल कॉर्डिनेटर जहीर आलम, संरक्षण अधिकारी रामसहाय पारीक आदि मौजूद थे।

सेवा पखवाड़े के तहत करेंगे प्रवास
निवाई. भारतीय जनता पार्टी डांगरथल मंडल की बैठक मुख्य अतिथि सतीश चंदेल की मौजूदगी एवं मंडल अध्यक्ष मदनलाल सैनी की अध्यक्षता में हुई। बैठक में महामंत्री सुरेंद्र कसाणा ने भाजपा के सेवा पखवाड़े के दौरान होने वाले कार्यक्रमों के बारे में अवगत कराया। बैठक में भाजपा के बूथ प्रभारी बनाए गए। मंडल अध्यक्ष ने बताया कि भाजपा के बूथ गुंसी चनानी, हनुतिया और राहोली में मदन शर्मा, मुरारी शर्मा प्रवास के लिए प्रमुख मनोनीत किए गए।
इसी प्रकार ग्राम पंचायत बिडोली व पलेई में पूर्व उपप्रधान शंकरलाल शर्मा और रामजीलाल मीणा प्रवास करेंगे। सुनारा और चतुर्भुजपुरा में जगदीश चौधरी कानाराम चौधरी, जोधपुरिया व बनस्थली में सुरेंद्र कसाणा व राधेश्याम, डांगरथल एवं खण्देवत में गजानंद, सींदडा और जुगलपुरा में मदनलाल सैनी भाजपा के बूथों पर प्रवास कर सेवा पखवाड़े के तहत आयोजित कार्यक्रम में भाग लेंगे। बैठक में आशुतोष शर्मा, राजू, मुरारी, कन्हैयालाल, रामजीलाल सहित भाजपा के कई पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद थे।

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

अब पंजाब में भी राज्यपाल से भिड़ी AAP सरकार, विधानसभा सत्र रद्द किए जाने को सुप्रीम कोर्ट में देगी चुनौतीयूक्रेन के प्रधानमंत्री ने रूस को रोकने के लिए मांगा भारत का साथ, मानवीय सहायता के लिए दिया धन्यवादराज्‍यसभा में अब नहीं होगा ‘नो सर’ शब्द का इस्तेमाल, जानिए क्या है वजहडेबिट और क्रेडिट कार्ड से कर सकेंगे आरक्षित टिकट का भुगतान VIDEO: भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच टिकट के लिए हैदराबाद में मारामारी, पुलिस ने चलाई लाठी, कई जख्मीटेरर फंडिंग को लेकर NIA की 13 राज्यों में छापेमारी जारी, PFI के 106 सदस्य गिरफ्तार, विरोध में 'NIA गो बैक' के लगे नारेNIA की छापेमारी के खिलाफ कई राज्यों में विरोध-प्रदर्शन, दिल्ली से PFI प्रमुख परवेज अहमद भी गिरफ्तारJammu-Kashmir News: बारामुला में पकड़े गए लश्कर के दो हाइब्रिड आतंकी, कई हथियार बरामद
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.