वार्ड परिक्रमा: समस्याओं से नहीं मिली निजात, पुराने काम ही पूरे नहीं हुए

वार्ड परिक्रमा: समस्याओं से नहीं मिली निजात, पुराने काम ही पूरे नहीं हुए

 

By: pawan sharma

Published: 28 Oct 2020, 06:36 PM IST

टोंक. नगर परिषद के हुए चुनाव को नवम्बर में एक साल पूरा हो जाएगा। चुनाव के दौरान भाजपा व कांग्रेस सहित निर्दलीय प्रत्याशियों ने वार्ड के विकास सहित अन्य मुद्दों पर चुनाव में अपनी जीत दर्ज कराई है। कांगे्रस ने बहुमत जुटाकर अपना बोर्ड भी बनाया है। लेकिन लोगों की समस्याओं का अभी तक निराकरण होने नहीं हुआ है। वहीं कुछ मामलों में तो समस्याओं निजात दिलाने का कार्य तक शुरू नहीं हो पाया है। ऐसे में लोगों को पूर्व की भांति अभी भी परेशानियों से दो चार होना पड़ रहा है।

पुराने काम ही पूरे नहीं हुए
टोंक. नगर परिषद टोंक के वार्ड दो में पिछले बोर्ड में 45 लाख की मंजूर की गई सडक़ अभी तक नहीं बन पाई, जिससे बरसात में तो हालात यह होते है कि पैदल लोगों का निकलना ही दूभर होता है। इतना ही नही सडक़ पर गढ्ढे होने से कीचड़ होने से आवागमन में भीखापुरा के लोगों को काफ ी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

वार्ड के नेमराज सैनी का कहना है कि पार्षद तो क्षेत्र में निरन्तर सम्पर्क में है, लेकिन विकास कार्यो की मंजूरी नहीं मिलने से विकास नहीं हो पा रहा। इतना ही नही इस वार्ड में सभापति अली अहमद खुद भी रहते है उसके बावजूद नालियों सहित सीसी रोड के प्रस्तावों को स्वीकृति नहीं मिल पा रही है।

भिखापुरा निवासी निर्मला सैनी ने बताया है कि मेम्बर ने चुनाव जीतने के बाद जनता की सुध ही नही ली। निर्मला का कहना है कि चुनाव में वायदा तो विकास का किया था, लेकिन विकास के नए काम होना तो दूर रहा पुराने काम ही पूरे नही हो पाए।

विकास के प्रस्ताव भिजवाए

नगर परिषद टोंक का वार्ड एक अभी भी विकास की दृष्टि से पिछड़ा है । वार्ड के जमना लाल कीर का कहना है कि सडक़ के दोनों तरफ नालियों का निर्माण नहीं होने से पानी सडक़ पर फेल रहा है, जिससे न केवल राहगीरों को परेशानी होती है बल्कि सडक़ भी क्षतिग्रस्त हो रही है। वार्ड के ही राजूलाल सैनी का कहना है कि एक साल में विकास कुछ भी नहीं हो पाया।

पिछले बोर्ड में ही सीसी रोड बनाया गया था, लेकिन एक साल होने को आया अभी तक विकास ठप पड़ा हुआ है। साबिर मियां ने बताया कि वार्ड में स्थित बीड़ी श्रमिक कॉलोनी मेंं भी मूलभूत सुविधाओं को अभाव बना हुआ है। इस कारण यहां पर अभी पूरी तरह से लोग नहीं रह पा रहे है। कॉलॉनी की रोड लाइटों को तोड़ देने से यहां अंधेरा रहता है।

pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned