scriptकोर्ट परिसर के मुख्य द्वार के पास जमा कचरा स्वच्छता अभियान की खोल रहा पोल | Problems of making garbage deposited in front of court premises | Patrika News

कोर्ट परिसर के मुख्य द्वार के पास जमा कचरा स्वच्छता अभियान की खोल रहा पोल

locationटोंकPublished: Mar 18, 2019 06:08:42 pm

Submitted by:

pawan sharma

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

problems-of-making-garbage-deposited-in-front-of-court-premises

कोर्ट परिसर के मुख्य द्वार के पास जमा कचरा स्वच्छता अभियान की खोल रहा पोल

मालपुरा. एक तरफ जहां केन्द्र व राज्य सरकार करोड़ों रुपए व्यय कर प्रदेश व देश को स्वच्छ बनाने में लगे हुए है, वहीं नगरपालिका की उदासीनता के चलते कोर्ट परिसर के मुख्य द्वार सहित अन्य स्थानों पर जमा कचरा परेशानियों का सबब बन रहा है।

कोर्ट परिसर में उपखण्ड अधिकारी कार्यालय, तहसीलदार कार्यालय, नायब तहसीलदार कार्यालय, अपर जिला एवं सैशन न्यायाधीश न्यायालय, अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट न्यायालय, मुंसिफ मजिस्ट्रेट न्यायालय सहित निर्वाचन विभाग व अभिभाषकों का कार्यालय संचालित है
इन सभी कार्यालयों के आवागमन के मुख्य दरवाजे के पास ही सेप्टी टेंक के लिकेज होने व पानी की निकासी की समुचित व्यवस्था नहीं होने से गन्दगी का आलम बना हुआ है।

गन्दगी को हटवाने के लिए अभिभाषक संघ की ओर से कई बार नगरपालिका में शिकायत करने के बावजूद समस्या का समाधान नहीं होने से अधिकारियों सहित आम लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।
आश्चर्य की बात यह है कि नगरपालिका की ओर से शहर में स्वच्छता बनाए रखने के लिए जगह-जगह कचरा पात्र रखवाए गए थे, लेकिन सार-संभाल के अभाव में सभी कचरा पात्र गायब हो गए है तथा कई कचरा पात्र टूटकर सडक़ पर पड़े हुए है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो