थमा प्रथम चरण के पंचायत चुनाव का प्रचार, घर-घर पहुंचे प्रत्याशी कल होगा 91 पंचायतों में मतदान

पंचायतराज चुनाव के प्रथम चरण के प्रचार का शोर बुधवार शाम थम गया। इसके साथ ही चुनाव में खड़े प्रत्याशियों ने घर-घर जाकर मत मांगे। जिले के टोंक, निवाईव पीपलू पंचायत समिति की 91 ग्राम पंचायतों में सरपंच व वार्डपंच के लिए मतदान शुक्रवार को होगा।

टोंक. पंचायतराज चुनाव के प्रथम चरण के प्रचार का शोर बुधवार शाम थम गया। इसके साथ ही चुनाव में खड़े प्रत्याशियों ने घर-घर जाकर मत मांगे। जिले के टोंक, निवाईव पीपलू पंचायत समिति की 91 ग्राम पंचायतों में सरपंच व वार्डपंच के लिए मतदान शुक्रवार सुबह 8 से शाम 5 बजे तक होगा।

इसमें सरपंच का चुनाव इवीएम तथा वार्ड पंच का बैलेट से होगा। इसके तुरंत बाद ही मतगणना होगी। उपसरपंच का चुनाव शनिवार को होगा। निर्वाचन विभाग ने चुनाव की सभी प्रकार की तैयारियां पूर्णकर ली। प्रथम चरण में टोंक की 25, पीपलू की 25 तथा निवाई पंचायत समिति की 41 ग्राम पंचायतों में चुनाव होंगे। द्वितीय चरण में उनियारा व देवली तथा तृतीय चरण में मालपुरा व टोडारायसिंह पंचायत समिति की ग्राम पंचायतों में चुनाव होंगे।


मेरा वोट आपकों क्यों?, चौपाल कल,पंचायती राज चुनाव से पूर्व डिग्गी ग्रामवासियों की नई पहल
मालपुरा. उपखण्ड के डिग्गी ग्राम में जागरूक नागरिकों ने मेरा वोट आपकों क्यों? चौपाल करने का निर्णय लेकर पंचायती राज चुनाव से पहले ग्राम विकास के लिए नई पहल की शुरुआत करने की है, जिसे लेकर जागरूक नागरिकों के मंच ने बुधवार को रिटर्निंग अधिकारी डॉ राकेश कुमार मीणा को पत्र सौंपकर शुक्रवार को सायं काल 4 बजे डिग्गी चौपड़ चौराहे पर चौपाल आयोजित करने की अनुमति मांगी है।


डिग्गी के जागरूक नागरिक मदन सिंह, किशन लाल, सायर, मूलचंद, भंवर लाल, ताराचंद जैन सहित कई नागरिकों ने रिटर्निंग अधिकारी को पत्र सौंपकर डिग्गी में 29 को आयोजित होने वाले मतदान से पूर्व सरपंच व पंच पद के सभी प्रत्याशियों व उनके प्रतिनिधियों से आमजन से सीधी वार्ता करने एवं प्रत्याशियों के गांव के विकास व भावी योजनाओं के सम्बंध में मेरा वोट आपको क्यों? चौपाल के माध्यम से सीधे सवाल जवाब किए जाएंगे। वहीं कार्यक्रम को लेकर लोगों ने डिग्गी कस्बे सहित ग्राम पंचायत के गांवों में कार्यक्रम में ज्यादा से ज्यादा भाग लेने को लेकर प्रचार-प्रसार शुरु कर दिया है।

Show More
pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned