scriptचुनाव से पहले सरकार के अंतिम बजट घोषणा में लोगों को है जिले के विकास की उम्मीद | Promotion of industries in the district | Patrika News

चुनाव से पहले सरकार के अंतिम बजट घोषणा में लोगों को है जिले के विकास की उम्मीद

locationटोंकPublished: Feb 09, 2018 03:52:29 pm

Submitted by:

pawan sharma

टोंक जिले के विकास पर कांग्रेस की राज्य सरकार ने जितना ध्यान दिया, उतना इस सरकार नहीं दिया है।

आम बजट

टोंक. राज्य सरकार की ओर से आगामी दिनों में पेश किए जाने वाले आम बजट पर जिले के लोगों की उम्मीदें टीकी हुई है।

टोंक. राज्य सरकार की ओर से आगामी दिनों में पेश किए जाने वाले आम बजट पर जिले के लोगों की उम्मीदें टीकी हुई है। भाजपा सरकार ने गत चार में पेश किए गए बजट में तो जिले के विकास पर ध्यान नहीं दिया गया, लेकिन अब लोगों को उम्मीद है कि चुनाव से पहले सरकार के अंतिम बजट में काफी कुछ विकास की घोषणाएं पूरी होंगी।
हालांकि गत बजट में सडक़. जिला मुख्यालय पर आयुर्वेद चिकित्सालय, पेयजल, स्टेट हाइवे समेत अन्य घोषणाएं की थी, लेकिन ये सालभर में भी पूरी नहीं हो पाई हैं। ऐसे में इस बजट से लोगों को कई उम्मीदें हैं। हालांकि कुछ लोग भाजपा सरकार के बजट को नकार भी रहे हैं। उनका कहना है कि टोंक जिले के विकास पर कांग्रेस की राज्य सरकार ने जितना ध्यान दिया, उतना इस सरकार नहीं दिया है। पेश है बजट को लेकर राजस्थान पत्रिका की ओर से लोगों की जानी गई राय।
सम्भावनाएं बहुत है
राज्य सरकार के इस बजट से कई सम्भावाएं है कि वे जिले के विकास पर ध्यान देंगे। इस बजट में जिले का विकास होगा। उम्मीद है कि राज्य सरकार इस बजट में पेट्रोलियम पदार्थों पर लगे जीएसटी व अन्य कर को हटाकर लोगों को राहत देगी। इसके अलावा भी जिले के विकास के लिए घोषणाएं होंगी।
सुरेन्द्रकुमार जैन, एडवोकेट
टोंक जिले के गांवों में चिकित्सा केन्द्र तो खोल दिए गए, लेकिन सुविधाओं पर ध्यान नहीं दिया जाता। राज्य सरकार को चाहिए कि इस बजट में चिकित्सा के क्षेत्र में अधिक ध्यान दिया जाए। गांव के चिकित्सा केन्द्रों में जांच की मशीनरी व विशेषज्ञ चिकित्सक उपलब्ध कराए जाएं।
डॉ. चन्द्रभान
हो सकता है विकसित
राज्य सरकार ने चार सालों में जिले के विकास पर कम ही ध्यान दिया। गत बजट में हुई घोषणाएं भी पूरी नहीं है। सरकार को चाहिए कि वह जिले के पयर्टक स्थलों पर ध्यान दें। इन्हें बजट में शामिल करें। जबकि जिला मुख्यालय जयपुर से महज 100 किलोमीटर ही है। राष्ट्रीय राजमार्ग होने से आवागमन का बेहतर साधन है। इसके बावजूद इसे नजर अंदाज किया जा रहा है।
विकास विजयवर्गीय, युवा
सरकार ने जिले के उद्योगों को बढ़ावा नहीं दिया है। इस बजट भी कम ही उम्मीद है। राज्य सरकार को ये भी चाहिए कि गत बजट में जो घोषणाएं हुई, उन्हें पूरी किया जाए। इससे अच्छा विकास तो तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने जिले का कराया था। भाजपा की राज्य सरकार ने चारों बजट में जिले के विकास पर ध्यान नहीं दिया है।
इम्तियाज खान, व्यापारी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो