scriptनगरपालिका पालिका ने सार्वजनिक श्मशान के विकास कार्य का किया प्रस्ताव तैयार, विधायक व पालिकाध्यक्ष ने किया निरीक्षण | Proposal prepared for development of Cremation | Patrika News

नगरपालिका पालिका ने सार्वजनिक श्मशान के विकास कार्य का किया प्रस्ताव तैयार, विधायक व पालिकाध्यक्ष ने किया निरीक्षण

locationटोंकPublished: May 19, 2019 05:31:08 pm

Submitted by:

pawan sharma

पालिका की ओर से लगभग सवा करोड़ रुपए से विकास कार्य के लिए प्रस्ताव तैयार किए गए है।
 

proposal-prepared-for-development-of-cremation

नगरपालिका पालिका ने सार्वजनिक श्मशान के विकास कार्य का किया प्रस्ताव तैयार, विधायक व पालिकाध्यक्ष ने किया निरीक्षण

मालपुरा.शहर में नगरपालिका की ओर से किए जा रहे विकास कार्यों में शनिवार को विधायक कन्हैयालाल चौधरी, पालिकाध्यक्ष आशा नामा, नगरपालिका के सलाहकार एडवोकेट राजकुमार जैन ने अजमेर रोड स्थित सार्वजनिक श्मशान के विकास के लिए पालिका की ओर से लगभग सवा करोड़ रुपए से विकास कार्य के लिए बनाए गए प्रस्ताव को लेकर भूमि का निरीक्षण किया।

नगरपालिका की ओर से अजमेर रोड स्थित सार्वजनिक श्मशान का भी विकास करने का कार्य किया जा रहा है, जिसमें पालिका की ओर से लगभग सवा करोड़ रुपए से विकास कार्य के लिए प्रस्ताव तैयार किए गए है।
सलाहकार एडवोकेट राजकुमार जैन ने विकास कार्य में प्रयोग में ली जा रही भूमि में कुछ स्थानों पर विवाद की स्थिति पैदा होने की सम्भावना जताते हुए उनको आपसी समझाइश से निपटाने की बात कही।
इस दौरान कनिष्ठ अभियन्ता चन्द्रप्रकाश चौधरी, वेदप्रकाश पारीक, कैलाश बैरवा, महावीर नामा, राजनारायण पारीक सहित कई लोग मौजूद रहे।

अभिभाषकों ने ज्ञापन में बताई समस्याएं
मालपुरा. अभिभाषक संघ की ओर से अपनी मांगों को लेकर शनिवार को मुख्यमंत्री के नाम तहसीलदार ओमप्रकाश जैन को ज्ञापन सौंपा।

अभिभाषक संघ के अध्यक्ष रघुवीर सिंह आखतड़ी, राजकुमार जैन, गोविन्द चौधरी, आशुतोष, महेन्द्र शर्मा, विनय जैन सहित कई अभिभाषकों की ओर से सौंपे ज्ञापन में बताया कि राजस्व रिकार्ड के जीर्ण-शीर्ण होने के चलते पटवारियों, गिरदावरों द्वारा विक्रय पत्रों के आधार पर नामांकन भरने, राजस्व सीट में तरमीम, सीमाज्ञान सहित अन्य राजस्व मामलों में कार्य नहीं होने से राज्य सरकार की ओर से चलाई जा रही योजनाओं के लागू करने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।
ज्ञापन में बताया कि विक्रय पत्रों के आधार पर नामांतकरण करवाने में हल्का पटवारियों की ओर से एक-एक वर्ष में भी नामांतकरण करने का कार्य नहीं किया जा रहा है। ज्ञापन में पटवारियों पर सुविधा शुल्क लेने का भी आरोप लगाया गया।
पालिका नहीं कर रही सुनवाई
उनियारा. कस्बे के तबेला स्थित कुशवाह मोहल्ले में स्वच्छ भारत मिशन मानो बंद सा हो गया है। इसका एक नजारा कैला माता मंदिर के पास फैली गंदगी को देखकर लगाया जा सकता है। मोहल्ले के लोगो ने बताया कि पालिका के सफाईकर्मी इस गली की ओर बिलकुल ध्यान नहीं देते, जिससे यहां गंदगी चारो ओर फैली रहती है।
निकट ही मंदिर होने के बावजूद भी साफ सफाई नहीं होने से मंदिर में आने वाले श्रदालुओं को भी गंदगी में होकर गुजरना पड़ता है। गंदगी में आए दिन जानवर मुंह मारते रहते है। मोहल्ले वालों ने कई बार पालिका के पार्षद एवं सफाई निरीक्षक को अवगत करवा दिया, लेकिन पालिका कर्मियों ने इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया। लोगों ने पालिका से शीघ्र ही इस गली की सफाई करवाने की मांग की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो