गोवंश की रक्षा करना हमारा परम दायित्व-चौधरी

गाय की सेवा करने से पुण्य मिलता है तथा गौ-रक्षा के लिए केन्द्र व राज्य सरकार भी कई प्रकार के अनुदान दे रही है।

By: pawan sharma

Published: 24 Jul 2018, 06:59 PM IST

मालपुरा. विधायक कन्हैयालाल चौधरी ने कहा कि गोवंश की रक्षा करना हमारा परम दायित्व है। गाय की सेवा करने से पुण्य मिलता है तथा गौ-रक्षा के लिए केन्द्र व राज्य सरकार भी कई प्रकार के अनुदान दे रही है। विधायक ने यह बात रविवार की सायंकाल सदरपुरा रोड स्थित श्रीगोपाल गोशाला में 20वें स्थापना वर्ष पर आयोजित स्नेह मिलन समारोह में कही।

 

अध्यक्षता करते हुए पालिकाध्यक्ष सपना टेमाणी ने कहा कि पालिका की ओर से एक पशु एम्बुलेंस उपलब्ध करवाने का प्रयास किया जाएगा। प्रधान सरोज चौधरी ने एक ट्यूबवैल करवाने की घोषणा की। समारोह में भाजपा शहर मण्डल अध्यक्ष दिनेश विजय, गौ-शाला समिति के चैनराज सिंघी, गिरधारी आगीवाल ने भी अपने विचार व्यक्त करते हुए प्रतिवदेन प्रस्तुत किया।

 

इस अवसर पर विधायक कन्हैयालाल चौधरी ने गोशाला में अपना योगदान देने वाले भामाशाहों का सम्मान किया। समारोह में व्यापार मण्डल प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष राजेन्द्र कोठारी, अजीत सिंघी, दिलीप कोठारी, वैभव टेमाणी, चन्द्रप्रकाश जैन, उत्तम जैन, सुशील जैन, जिनेन्द्र मेहन्दवास्या सहित कई लोग मौजूद थे। संचालन रमाकान्त पाठक ने किया।

 

गुणवत्तापूर्ण शिक्षा पर रखें ध्यान
देवली. सिरोही जिले के निर्वतमान एसपी ओमप्रकाश ने सोमवार को केशव वेली स्कूल सैकण्डरी स्कूल का अवलोकन किया। इस दौरान वे बच्चों के बीच गए तथा शिक्षण प्रणाली की जानकारी ली। विद्यालय निदेशक मनीष बागड़ी ने बताया कि हाल में राज्य सरकार ने एसपी ओमप्रकाश का सिरोही से स्थानान्तरण कर बंूदी एसपी नियुक्त किया है।

 

इसे लेकर वे जयपुर से बंूदी ज्वाईनिंग के लिए जा रहे थे। इस दौरान स्थानीय भरतपुर हाउस में भाजपा नेता रमेश जिन्दल, सीताराम मंगल, सरपंच छीतरलाल डागर, महेश मंगल ने उनका माला पहनाकर स्वागत किया। यहां एसपी ने क्षेत्र की कानून व्यवस्था की जानकारी ली। इसके बाद वे केशव वेली स्कूल में आए।


जहां उन्होंने स्कूल की शिक्षण प्रणाली जानी तथा बच्चों से प्रश्न किए। उन्होंने कहा कि गुणवत्तापूर्ण शिक्षा ही स्कूल की पहचान होती है। इस दौरान देवली थाना प्रभारी पुष्पा कसौटिया, हैडकांस्टेबल बद्रीलाल यादव, रमेश जिन्दल आदि उपस्थित थे।

Patrika
Show More
pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned