scriptविरोध: बिजली नहीं मिलने पर किसानों ने दी आंदोलन की चेतावनी | Protest: Farmers warn of agitation if no electricity is available | Patrika News

विरोध: बिजली नहीं मिलने पर किसानों ने दी आंदोलन की चेतावनी

locationटोंकPublished: Dec 06, 2019 10:01:01 am

Submitted by:

MOHAN LAL KUMAWAT

जयपुर विद्युत वितरण निगम की ओर से किसानों को खेतों में सिंचाई करने के लिए रात्रि के समय विद्युतापूर्ति किए जाने के विरोध में गुरुवार को पंचायत समिति परिसर में कुरथल, अंबापुरा व कस्बे के किसानों ने हंगामा किया।

Power distribution corporation

मालपुरा. विद्युतापूर्ति के समय में बदलाव की मांग कर हंगामा करते किसानों से समझाइश करते उपखंड अधिकारी।

मालपुरा. जयपुर विद्युत वितरण निगम की ओर से किसानों को खेतों में सिंचाई करने के लिए रात्रि के समय विद्युतापूर्ति किए जाने के विरोध में गुरुवार को पंचायत समिति परिसर में कुरथल, अंबापुरा व कस्बे के किसानों ने हंगामा किया। उपखंड अधिकारी डॉ. राकेश कुमार मीणा को ज्ञापन सौंपकर दोपहर के समय विद्युतापूर्ति दिए जाने की मांग की।
read more : बन्द हो गए शक्तिनगर के बाजार, व्यापारी सड़कों पर

कुरथल के गणेश शर्मा, बालूराम, संावरमल, जयराम जाट, किसान यूनियन के छोटू नागा सहित महिलाओं व लोगों ने ज्ञापन में बताया कि वर्तमान में रात्रि के समय शीत लहर का प्रकोप चल रहा है। ऐसे में विद्युत निगम की ओर से थ्री फेज कनेक्शन में रात के समय विद्युतापूर्ति की जा रही है, जिससे किसानों को सर्दी में फसल की सिंचाई करनी पड़ रही है, जिससे किसानों को परेशानी उठानी पड़ रही है।
read more : एसडीओ के आदेश भी नहीं दे पाए छात्राओंं को राहत, न सफाई हुई ना ही खिड़कियों के लगे कांच

किसानों ने ज्ञापन में चेतावनी दी की तीन दिन में विद्युतापूर्ति का समय नहीं बदला गया तो किसान आन्दोलन को मजबूर होंगे। इस पर उपखंड अधिकारी ने विद्युत निगम के सहायक अभियंता से विद्युतापूर्ति के सम्बंध में जानकारी ली। इस पर बताया कि प्रदेश में ही यह व्यवस्था रोस्टर प्रणाली से की जा रही है। इसमें समय अपने आप बदलता रहता है। इसमें स्थानीय स्तर पर बदलाव नहीं किया जा सकता।
read more : चेक अनादरण के दोषी को एक वर्ष के साधारण कारावास की सजा

पीपलू (रा.क.). राजकीय प्राथमिक विद्यालय मियारामपुरा में जरूरतमंद विद्यार्थियों के लिए हर हाथ कलम अभियान के तहत जिले का पांचवे नि:शुल्क मिनी स्टेशनरी बैंक की स्थापना की गई है।
read more : वन भूमि से अतिक्रमण हटाने की मांग, ग्रामीणों ने कलक्टर को सौंपा ज्ञापन

गजेंद्र मोबारसा ने संचालन में सहयोग दिया है। विद्यालय प्रधानाध्यापक रामावतार शर्मा ने बताया कि इस स्टेशनरी बैंक के माध्यम से विद्यालय के जरूरतमंद बच्चों को निरन्तर आवश्यकता अनुसार शैक्षणिक सामग्री पेन, पेन्सिल, रबर, नोटबुक, रजिस्टर, पट्टी पहाड़ा, स्लेट, कलर, बडता, गणित किट, कपड़े आदि सभी नि:शुल्क दिए जाएंगे।
इसी तरह राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय मौलाईपुरा में स्थापित मिनी स्टेशनरी बैंक में गरिमा जैन, शिवजीराम चौधरी, प्रधानाचार्य शक्ति सिंह शेखावत, ओमप्रकाश शर्मा ने बैंक में सहयोग दिया।

ट्रेंडिंग वीडियो