scriptशिक्षक के स्थानांतरण का किया विरोध, विद्यार्थियों ने लगाया जाम | protested against transfer of teacher | Patrika News

शिक्षक के स्थानांतरण का किया विरोध, विद्यार्थियों ने लगाया जाम

locationटोंकPublished: Oct 28, 2021 07:57:26 am

Submitted by:

pawan sharma

राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय दूनी के विद्यार्थियों ने गत दिनों शारीरिक शिक्षक के हुए स्थानातंरण से नाराज होकर बुधवार को विद्यालय के मुख्य द्वार पर ताला लगा दिया। इसके बाद विद्यार्थियों ने बस स्टैण्ड स्थित मुख्य मार्ग पर जाम लगाकर प्रदर्शन किया।

शिक्षक के स्थानांतरण का किया विरोध, विद्यार्थियों ने लगाया जाम

शिक्षक के स्थानांतरण का किया विरोध, विद्यार्थियों ने लगाया जाम

दूनी. राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय दूनी के विद्यार्थियों ने गत दिनों शारीरिक शिक्षक के हुए स्थानातंरण से नाराज होकर बुधवार को विद्यालय के मुख्य द्वार पर ताला लगा दिया। इसके बाद विद्यार्थियों ने बस स्टैण्ड स्थित मुख्य मार्ग पर जाम लगाकर प्रदर्शन किया। उन्होंने स्थानांतरण के विरोध पर नारेबाजी की। सूचना पर पहुंचे शारीरिक शिक्षक ने मौके पर पहुंच विद्यार्थियों से जाम हटाने की अपील की इसके बाद पहुंची दूनी पुलिस ने विद्यालयों को सडक़ से उठा विद्यालय में भेज दिया।
उल्लेखनीय है की गत दिनों विद्यालय में कार्यरत शारीरिक शिक्षक का विभाग ने स्थानांतरण अन्यंत्र कर दिया, इसकी सूचना पर विद्यार्थियों में नाराजगी हो गई और वे स्कूल के बाहर जमा हो गए। पहले तो उन्होंने स्कूल के मुख्य द्वार पर ताला लगा दिया। बाद में बस स्टैण्ड पहुंचकर मुख्य मार्ग पर बैठ गए। ऐसे में मार्ग के दोनों ओर जाम लग गया और वाहनों की कतारें लग गई।
काफी देर तक लोग आवागमन को लेकर परेशान होते रहे। विद्यार्थियों का कहना था कि शारीरिक शिक्षक का स्थानांतरण गलत किया है। स्कूल में उनका व्यवयार व विद्यार्थियों में शिक्षा और खेल का अभ्यास नियमित मिलता था, लेकिन सरकार ने उनका स्थानांतरण कर दिया। इससे विद्यार्थियों में नाराजगी है। उन्होंने सरकार से मांग है कि शारीरिक शिक्षक का स्थानांतरण निरस्त किया जाए। इसी बात को लेकर उन्होंने पहले स्कूल के मुख्य गेट पर ताला दिया। बाहर सभी विद्यार्थी जमा हो गए।

लूटी गई नथ को बरामद
टोंक. मेहंदवास थाना पुलिस ने गत दिनों नथ लूटने के मामले में गिरफ्तार आरोपियों की निशानदेही पर लूटी गई नथ को बरामद कर लिया। मेहंदवास थाना पुलिस ने बताया कि गत 15 सितम्बर को मोटरसाइकिल पर जा रही मथुरा देवी के नाक से मोटरसाइकिल पर आए दो जने सोने की नथ तोडकऱ फरार हो गए थे।
मामले में पुलिस ने गत 21 अक्टूबर को सांवतगढ़ थाना देवली निवासी दिलराज पुत्र कल्याणसिंह मीणा को गिरफ्तार किया था। पूछताछ के बाद उसके साथी घटियाली थाना सावर जिला अजमेर निवासी लोकेश पुत्र बाबूलाल मीणा को अजमेर जेल से प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार किया था। उससे पूछताछ में पुलिस ने लूटी हुई नथ को खरीदने वाले धुंवाला थाना हनुमाननगर जिला भीलवाड़ा निवासी शंकर पुत्र उद्दालाल कीर को गिरफ्तार कर उसके पास से नथ को बरामद किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो