scriptvideo : सडक़ सुरक्षा को लेकर लगाई गई जन जागरूकता प्रदर्शनी | Public awareness exhibition on road safety | Patrika News

video : सडक़ सुरक्षा को लेकर लगाई गई जन जागरूकता प्रदर्शनी

locationटोंकPublished: Apr 24, 2018 11:37:34 am

Submitted by:

pawan sharma

टोंक. जिले में सडक़ सुरक्षा सप्ताह की शुरुआत हुई। सडक़ सुरक्षा जन जागृति ऑटो रिक्शा व बाइक रैली रवाना हुई।

रैली

टोंक में सोमवार को रैली को रवाना करते कलक्टर व पूर्णकालिक सचिव।

टोंक. जिले में सोमवार से सडक़ सुरक्षा सप्ताह की शुरुआत हुई। इसके तहत सडक़ सुरक्षा जन जागृति ऑटो रिक्शा व बाइक रैली को जिला कलक्टर सुबे सिंह यादव एवं जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के पूर्णकालिक सचिव उमेशवीर ने हरी झण्ड़ी दिखाकर रवाना किया।

साथ ही सूचना केन्द्र में सडक़ सुरक्षा को लेकर लगाई गई जन जागरूकता प्रदर्शनी का उद्घाटन किया। कलक्टर ने बताया कि 30 अप्रेल तक यातायात नियमों की पालना, सडक़ दुर्घटनाओं की रोकथाम और दुर्घटनाओं के समय नागरिकों की भूमिका आदि विषयों पर जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा।
कलक्टर ने कहा कि सडक़ दुर्घटना में किसी भी व्यक्ति की अकाल मृत्यु उसके परिवार के लिए असहनीय पीड़ा होती है। इसलिए प्रत्येक नागरिक को सडक़ सुरक्षा नियमों का पालन करना चाहिए।


जिला परिवहन अधिकारी रामकृष्ण चौधरी ने बताया कि सडक़ सुरक्षा सप्ताह के दौरान प्रत्येक उपखण्ड पर सडक़ सुरक्षा जन जागृति अभियान, नुक्कड़ नाटक, स्कूलों में स्लोगन, पोस्टर प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया।
साथ ही विभिन्न सार्वजनिक स्थानों पर सडक़ सुरक्षा सम्बन्धी फिल्मों का प्रदर्शन किया जाएगा। ऑटो चालकों के लिए नैत्र परीक्षण एवं बाल वाहिनी चालकों के लिए प्रशिक्षण शिविर लगाए जाएंगे।
सोनवा टोल नाके पर ऊंट व बैल गाड़ी पर रिफ्लेक्टर लगाने, शहर के मुख्य स्थलों पर परिवहन एवं पुलिस की ओर से जांच अभियान चलाया जाएगा। इस दौरान सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता आर. एस.बैरवा, पुलिस उपाधीक्षक संजय शर्मा, पीएमओ जे. पी. सालोदिया, यातायात प्रभारी रतनलाल आदि मौजूद थे।

सडक़ सुुरक्षा सप्ताह रैली आज


देवली. यातायात विभाग की ओर से चलाए जा रहे सडक़ सुरक्षा सप्ताह के तहत मंगलवार को शहर में विद्यार्थियों की ओर से जागरूकता रैली निकाली जाएगी। परिवहन निरीक्षक गंगाराम मीणा ने बताया कि रैली राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय से शुरू होगी। इसे जिला परिवहन अधिकारी रामकृष्ण चौधरी व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नरेंद्र मोहन शर्मा झंड़ी दिखाकर रवाना करेंगे। रैली मुख्य मार्गों से होकर गुजर कर लोगों को यातायात नियमों के पालन के लिए जागरूक करेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो