बिना काम घूम रहे 161 लोगों को किया क्वारंटीन, जिलेभर में पुलिस ने की कार्रवाई

कोरोना महामारी के प्रकोप पर नियंत्रण करने के लिए लगाए गए रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़े के तहत बेवजह सडक़ पर घूमते 161 लोगों को जिलेभर में क्वारंटीन किया है।

By: pawan sharma

Published: 04 May 2021, 08:16 PM IST

टोंक. कोरोना महामारी के प्रकोप पर नियंत्रण करने के लिए लगाए गए रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़े के तहत बेवजह सडक़ पर घूमते 161 लोगों को जिलेभर में क्वारंटीन किया है। यह वो लोग थे जो बिना काम यहां से वहां घूम रहे थे। ज्यादातर लोग बाजारों में टहल रहे थे। जिन्हें पुलिस ने पकडकऱ पहले तो पूछताछ की, जब संतुष्ट जवाब नहीं दिया तो उन्हें क्वारंटीन कर दिया गया। अब उनके नमूने लेकर जांच के लिए भेजे जाएंगे। जांच रिपोर्ट आने के बाद ही उन्हें घर भेजा जाएगा। टोंक शहर में ऐसे 65 लोगों को क्वारंटीन किया गया है।

घूमने वाले 30 को पकड़ा
पीपलू. पुलिस ने मंगलवार दोपहर तक बेवजह घूमने पर 30 जनों को पकडकऱ पीपलू-नाथड़ी रोड पर स्थित सावित्री फूले छात्रावास में क्वारंटीन किया हैं, जिनकी निगरानी के लिए कार्मिक तैनात किया गया हैं। पीपलू थानाधिकारी हरिनारायण मीणा ने बताया कि पुलिस ने गाइडलाइन की अवहेलना पर सोशल डिस्टेंसिंग के 100, एमवी एक्ट में 40 चालान किए। वहीं 207 एमवी एक्ट में 15 वाहन भी जप्त करने की कार्रवाई की हैं।

एक दर्जन से अधिक बाइक जब्त
दूनी. दूनी एवं घाड़ पुलिस ने कार्रवाई कर बेवजह घुमकर गाइडलाइन का उल्लंघन करते ड़ेढ दर्जन युवकों को क्वारंटीन करने के साथ ही एक दर्जन से अधिक बाइक जब्त कर दो दर्जन से अधिक चालान किया।

67 चालान किए
उनियारा. कस्बे में उपखंड प्रशासन, पुलिस तथा नगर पालिका प्रशासन ने 27 लोगों को अकारण घूमते पाए जाने पर उन्हें क्वारंटीन किया।वहीं 5 दोपहिया वाहनों को जब्त तथा 67 चालान कर 22हजार रुपए का जुर्माना वसूल किया गया।

रिपोर्ट नेगेटिव आने पर छोड़ा जाएगा

मालपुरा. पुलिस ने सख्ती दिखाते हुए मंगलवार को बेवजह के घूमते पाए जाने पर मालपुरा व डिग्गी थाना क्षेत्र में आठ लोगों को क्वारंटीन सेन्टर भेजा गया। थाना प्रभारी गोपाल सिंह नाथावत ने बताया कि मालपुरा में दो व डिग्गी थाना प्रभारी सत्यनारायण चौधरी ने 6 लोगों को हिरासत में लेकर प्रशासन द्वारा बनाए क्वारंटीन सेन्टर पर भेजा गया है। जिनकी आरटीपीसीआर रिपोर्ट नेगेटिव आने पर ही छोड़ा जाएगा।

11 जनों को क्वारंटीन सेंटर भेजा
निवाई. पुलिस ने मंगलवार को 11 जनों को बेवजह घूमने पर क्वारंटीन सेंटर भेजा है। थानाधिकारी अजय कुमार ने 5 जनों पकड़ कर टोंक रोड़ स्थित कस्तूरबा छात्रावास में भेजकर क्वारंटीन कर दिया है। इसी प्रकार दत्तवास थानाधिकारी प्रकिता चौधरी ने 3 जनों को निवाई स्थित क्वारंटीन सेंटर भेजा है।सदर पुलिस ने भी 3 जनों को क्वारंटीन सेंटर भेजा है। थानाधिकारी अजय कुमार ने बताया कि शहर में 3 वाहन जब्त किए है और 61 वाहनों का चालान किया है। दत्तवास पुलिस ने 5 वाहनों तथा सदर ने 5 वाहन जब्त किए है।

पुलिस ने सख्ती की
लाम्बाहरिसिंह. बिना कार्य घूम रहे लोगों पर पुलिस ने सख्ती कर सात वाहन जब्त कर दो लोगों को हिरासत में लेकर मालपुरा क्वारंटीन सेन्टर भेज दिया। वही सत्तर वाहनों के चालान काट जुर्माना वसूला गया।

pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned