scriptQueue outside the police station for fertilizer, many farmers returned | खाद के लिए लगी थाने के बाहर कतार, कई किसान निराश लौटे | Patrika News

खाद के लिए लगी थाने के बाहर कतार, कई किसान निराश लौटे

यूरिया खाद की किल्लत

टोंक

Updated: November 19, 2021 05:28:04 pm


सोप.उप तहसील मुख्यालय में यूरिया खाद की किल्लत दूर नहीं हो पाई है। किसान का खाद के इंतजार में दिन कतार में बीत रहा है।इसके बाद भी कई किसान शाम को खाली हाथ घर जा रहे हैं। यूरिया खाद की किल्लत ने सोप उप तहसील मुख्यालय सहित क्षेत्र के किसानों की एक पखवाड़े से दिनचर्या बदली हुई है।किसानों को डीएपी खाद के बाद यूरिया खाद के लिए मारामारी करनी पड़ रही है। यूरिया खाद के जुगाड़ के लिए गांव की महिला हो या पुरुष सुबह पांच बजे ही उठकर कस्बे के लिए दौड़ पड़ते हैं,जो किसान देरी से आता है तो उसके हाथ खाद नहीं लग पाता।बच्चे भी स्कूल जाने की जगह खाद के लिए कतार में लगे हुए हैं।
खाद लेने को लेकर दुसरे दिन शुक्रवार को क्षेत्र के किसान महिला-पुरुषों को दो जगह घंटों कतार में लग मशक्कत करते नजर आए।इस दौरान रिमझिम बारिस के चल रहे दौर के चलते उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ा।
कस्बे में अलीगढ रोड स्थित खाद बीज भण्डार खाद आने की सूचना पर किसानों का जमावड़ा लगना शुरू हो गया।ऐसे में यूरिया खाद लेने उमड़े किसानों की तादात को देखते हुए प्रशासन ने स्थिति को नियंत्रण करने के लिए पुलिस थाने के बाहर लाइन लगाकर टोकन देकर किसानों को यूरिया खाद का वितरण किया गया। लेकिन पर्याप्त मात्रा में यूरिया खाद के कट्टे नहीं आने के कारण कई किसानों को खाली हाथ लौटना पड़ा।
खाद के लिए लगी थाने के बाहर कतार, कई किसान निराश लौटे
खाद के लिए लगी थाने के बाहर कतार, कई किसान निराश लौटे

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Republic Day 2022: 939 वीरों को मिलेंगे गैलेंट्री अवॉर्ड, सबसे ज्यादा मेडल जम्मू-कश्मीर पुलिस कोस्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना हालातों पर राज्यों के साथ की बैठक, बोले- समय पर भेजें जांच और वैक्सीनेशन डाटाBudget 2022: कोरोना काल में दूसरी बार बजट पेश करेंगी निर्मला सीतारमण, जानिए तारीख और समयमुख्यमंत्री नितीश कुमार ने छोड़ा BJP का साथ, UP चुनावों में घोषित कर दिये 20 प्रत्याशीUP Assembly Elections 2022 : हेमा, जया, स्मृति और राजबब्बर रिझाएंगें मतदाताओं को, स्टार प्रचारकों की लिस्ट में हैं शामिलस्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना हालातों पर राज्यों के साथ की बैठक, बोले- समय पर भेजें जांच और वैक्सीनेशन डाटाUttar Pradesh Assembly Elections 2022: सपा का महा गठबंधन अखिलेश के लिए बड़ी चुनौतीबजट से पहले 1 फरवरी को बुलाई गई विधायक दल की बैठक, यह है अहम कारण
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.