scriptसमस्याओं का शीघ्र समाधान कराएं | Quickly solve problems | Patrika News

समस्याओं का शीघ्र समाधान कराएं

locationटोंकPublished: Apr 07, 2018 12:27:50 pm

Submitted by:

pawan sharma

विधानसभा क्षेत्र में भाजपा के सवा चार साल के शासन में भी समस्याओं का समाधान नहीं होने से ब्लॉक कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जुलूस निकाला

ज्ञापन

मालपुरा क्षेत्र में समस्याओं को लेकर जिलाध्यक्ष रामबिलास चौधरी के नेतृत्व में एसडीएम को ज्ञापन सौंपते कार्यकर्ता।

मालपुरा. विधानसभा क्षेत्र में भाजपा के सवा चार साल के शासन में भी समस्याओं का समाधान नहीं होने से ब्लॉक कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जुलूस निकाला तथा उपखण्ड अधिकारी कार्यालय के समक्ष धरना देकर मटकियां फोड़ प्रदर्शन किया तथा 14 सूत्री मांग पत्र को लेकर उपखण्ड अधिकारी को ज्ञापन सौंपा।
कांग्रेस जिलाध्यक्ष रामबिलास चौधरी के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने डाक बंगले से जुलूस निकाला तथा सरकार विरोधी नारे लगाते हुए उपखण्ड अधिकारी कार्यालय के बाहर सभा कर प्रदर्शन करते हुए क्षेत्र में व्याप्त पेयजल संकट को लेकर मटकियां फोड़ प्रदर्शन किया। सभा में जिलाध्यक्ष रामबिलास चौधरी ने कहा कि बीसलपुर ग्रामीण पेयजल योजना के तहत गांवों में लगे सार्वजनिक प्वाइंट बंद पड़े हंै। क्षेत्र में वर्षा औसत से भी कम होने से किसान आर्थिक तंगी से जूझ रहा है।
ज्ञापन में किसानों को कर्जा माफ करने, समर्थन मूल्य पर मूंग व उड़द की खरीद का भुगतान दिलाने, नगरपालिका में 30 करोड़ रुपए होने के बावजूद विकास कार्य ठप पड़े होने, विद्युत कटौती को बंद करने, सार्वजनिक तालाबों को प्रदुषित होने से बचाने तथा ग्रामीण क्षेत्रों में आगजनी की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए अतिरिक्त दमकलों की व्यवस्था कराने की मांग की गई। इस दौरान कार्यवाहक ब्लॉक अध्यक्ष कैलाश सोनी, कैलाश गुर्जर, पूर्व उप प्रधान गोपाल गुर्जर, धनरूप शर्मा, रामलाल फौजी, घनश्याम गुर्जर, भैरूलाल पारोता आदि मौजूद थे।

ग्रामीणों के सुने अभाव-अभियोग


पलाई (उनियारा). ग्राम पंचायत कचरावता के अटल सेवा केन्द्र में गुरुवार की देर शाम विधायक राजेन्द्र गुर्जर ने ग्रामीणों के अभाव-अभियोग सुने। जनसुनवाई में ग्रामीणों ने पानी की समस्या से निजात दिलाने के लिए हैण्डपम्प, ट्यूबवैल लगाने व पशुओं के लिए खेली का निर्माण कराने आदि की मांग की।
इस पर विधायक राजेन्द्र गुर्जर ने विकास अधिकारी शिवसिंह पोसवाल व पंचायत सचिव ओमप्रकाश धाकड़ को टैंकरों व खराब हैण्डपम्पों को दुरस्त कराने के निर्देश दिए। इस मौके पर सरपंच सीमा देवी मीणा, सचिव औमप्रकाश धाकड़, विकास अधिकारी शिवसिंह पोसवाल, बिजली निगम कनिष्ठ अंभियता संजय मीणा, पटवारी मनराज मीणा, दिनेष धाकड, पूरणमल मीणा मौजूद थे।

विधायक करेंगे जनसुनवाई आज: मालपुरा. विधायक कन्हैयालाल चौधरी शनिवार को आधा दर्जन से अधिक गांवों का दौरा कर ग्रामीणों के अभाव-अभियोग सुनेंगे। भाजपा देहात मण्डल अध्यक्ष भागचन्द सैनी ने बताया कि विधायक चौधरी सुबह 9 बजे लावा ग्राम पंचायत के भैंरूपुरा, गणेशपुरा, बालापुरा व लावा में, दोपहर एक बजे चबराना व कुटका में, दोपहरबाद 3 बजे कलमण्डा ग्राम पंचायत के घासीपुरा, मालूणी व कलमण्डा में तथा शाम 6 बजे डूंगरीकला व डूंगरीखुर्द में चौपाल लगाकर ग्रामीणों की समस्याएं सुनेंगे।

बैठक कल


टोंक. जिला बैरवा समाज सामूहिक विवाह सम्मेलन समिति टोंक की बैठक रविवार सुबह ११ बजे हाउसिंग बोर्डमें होगी। कार्यालय मंत्री रामकिशोर बैरवा ने बताया कि ३० अप्रेल को होने वाले सामूहिक विवाह सम्मेलन को लेकर बैठक में चर्चा की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो