scriptपटवारी बनने की दौड़, 71 प्रतिशत ने दी परीक्षा | Race to become a Patwari, 71 percent gave the exam | Patrika News

पटवारी बनने की दौड़, 71 प्रतिशत ने दी परीक्षा

locationटोंकPublished: Oct 23, 2021 09:24:22 pm

Submitted by:

jalaluddin khan

28.67 प्रतिशत परीक्षा देने नहीं आएआज भी होगी पटवार भर्ती परीक्षा16271 थे पंजीकृत11607 ही आए परीक्षा देनेटोंक. शहर के 23 केन्द्रों में पटवार भर्ती परीक्षा शनिवार से शुरू हुई। पहले दिन परीक्षा शांतिपूर्ण हुई। नकल या अन्य प्रकार का कोई विवाद सामने नहीं आया। पटवार भर्ती परीक्षा रविवार को भी शहर के परीक्षा केन्द्रों में होगी।

पटवारी बनने की दौड़, 71 प्रतिशत ने दी परीक्षा

पटवारी बनने की दौड़, 71 प्रतिशत ने दी परीक्षा

पटवारी बनने की दौड़, 71 प्रतिशत ने दी परीक्षा
28.67 प्रतिशत परीक्षा देने नहीं आए
आज भी होगी पटवार भर्ती परीक्षा
16271 थे पंजीकृत
11607 ही आए परीक्षा देने
टोंक. शहर के 23 केन्द्रों में पटवार भर्ती परीक्षा शनिवार से शुरू हुई। पहले दिन परीक्षा शांतिपूर्ण हुई। नकल या अन्य प्रकार का कोई विवाद सामने नहीं आया। पटवार भर्ती परीक्षा रविवार को भी शहर के परीक्षा केन्द्रों में होगी।

परीक्षा नोडल प्रभारी और अतिरिक्त जिला कलक्टर मुरारीलाल शर्मा ने बताया कि परीक्षा में कुल 71.33 परीक्षार्थी शामिल हुए। जबकि 28.67 परीक्षा देने ही नहीं आए। पहले दिन दो पारियों में हुई परीक्षा में कुल 16271 थे पंजीकृत, इनमें से 11607 ही परीक्षा देने आए। ऐसे में 4664 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे।

उन्होंने बताया कि पटवार भर्ती परीक्षा की प्रथम पारी में 8135 में से 5659 उपस्थित हुए। दूसरी पारी में 8136 में से 5948 परीक्षार्थी उपस्थित हुए। एडीएम व परीक्षा नोडल मुरारीलाल शर्मा ने बताया कि रविवार को प्रथम पारी सुबह साढ़े 8 से साढ़े 11 बजे तक होगी। दूसरी पारी दोपहर ढाई से शाम साढ़े 5 बजे तक होगी।

इसमें पहली पारी में 8102 व दूसरी पारी में 8136 अभ्यर्थी शामिल होंगे। शनिवार को हुई परीक्षा में टोंक में जयपुर, दौसा व सवाईमाधोपुर के अभ्यर्थी परीक्षा देने आए। वहीं टोंक के कोटा व अन्य स्थानों पर गए।
भीड़ के रूप में निकले
परीक्षा समाप्त होने के बाद कुछ देर के लिए शहर के विभिन्न इलाकों में जाम जैसी स्थिति हो गई। परीक्षार्थी भीड़ के रूप में निकले। अधिकतर परीक्षा स्वयं के वाहनों से आए। ऐसे में वाहनों की लम्बी लाइन लग गई।

परीक्षार्थियों को भोजन भी कराया
शहर में कई स्थानों पर लोगों ने परीक्षार्थियों के लिए भोजन और ठहरने की व्यवस्था की। प्रशासन की ओर से बस स्टैंड पर संचालित इन्दिरा रसोई में परीक्षार्थियों को भोजन कराया गया।

नेट बंद रहेगा
सम्भागीय आयुक्त डॉ. बीना प्रधान ने शहर के 23 केन्द्रों पर चल रही पटवार भर्ती परीक्षा को लेकर नेट बंद करने के आदेश दिए हैं। इसके तहत रविवार सुबह 7 से शाम 6 बजे तक नेट बंद रहेगा। इसके लिए जिला मजिस्ट्रेट चिन्मयी गोपाल ने सम्भागीय आयुक्त को पत्र लिखा था।
अधिकारियों ने किया दौरा
पटवार भर्ती परीक्षा को लेकर सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंध रही। वहीं अधिकारियों ने परीक्षा केन्द्रों का निरीक्षण किया। शहर में चल रही परीक्षा को लेकर अधिकारी दौरा करते रहे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो