अलीगढ में बढ़ती चोरी की घटनाओं से लोगों में रोष, पुलिस भी हो रही नाकाम साबित

पुलिस थाना क्षेत्र में बढ़ती चोरी की वारदातों के चलते लोगों में नाराजगी है। चोरियों का खुलासा नहीं करने में पुलिस भी नाकाम साबित हो रही है। क्षेत्र में चोर पुलिस की रात्रि गश्त को ठेंगा दिखा कर वारदातों को अंजाम दे रहे हैं।

 

By: pawan sharma

Published: 01 Aug 2020, 05:35 PM IST

अलीगढ़. कस्बे सहित पुलिस थाना क्षेत्र में बढ़ती चोरी की वारदातों के चलते लोगों में नाराजगी है। चोरियों का खुलासा नहीं करने में पुलिस भी नाकाम साबित हो रही है। क्षेत्र में चोर पुलिस की रात्रि गश्त को ठेंगा दिखा कर वारदातों को अंजाम दे रहे हैं।

जबकि कोविड-19 की एडवाजरी की पालना को लेकर आमजन को नियमों की पालन करने व लापरवाही बरतने पर आमजन के खिलाफ जुर्माना वसूलने की कार्रवाई तो हो रही है, लेकिन चोरी की वारदातों का खुलासा करने को लेकर कोई ठोस कदम नहीं उठाए जा रहे हैं। क्षेत्र में चोर गिरोह सक्रिय होने के साथ ही वारदातें बढ़ती जा रही है। इससे लोगों में पुलिस के प्रति भारी रोष है। पिछले एक सप्ताह में कस्बे सहित क्षेत्र के सहादतनगर में तीन मकानों में लाखों रुपए के सोने-चांदी के जेवरात व नकदी चोरी हुई थी।

कस्बे में शनिवार देर रात सदर बाजार स्थित घासीलाल टेलर के मकान से चोर से महावीर टेलर व पुत्रबधू के मोबाइल फोन ले गए। इसके बाद उसी रात को सदर बाजार स्थित जम्बू जैन के मकान में युवराज जैन की पेन्ट में रखी नकदी लेकर फरार हो गए। करीब एक साल पूर्व भी सहादतनगर गांव व कस्बे सहित क्षेत्र में चोरी की वारदातों को अंजाम देने के बाद भी पुलिस चोरों का सुराग लगाने में नाकाम साबित हो रही हैै।

लोगों ने पुलिस के उच्चाधिकारियों से रात्रि पुुुलिस गश्त बढ़ाने व चोरी की घटनाओं का खुलासा कर चोरों को गिरफ्तार करने की मांग की गई। इधर, उनियारा पुलिस उपाधीक्षक कालूराम वर्मा का कहना है कि क्षेत्र में बढ़ती चोरियों की घटनाओं को लेकर पुलिस टीम का गठन किया गया है। चोरों की तलाश के लिए साइबर सेल की मदद ली जा रही है। पुलिस जल्द चोरियों की घटनाओं का खुलासा करते हुए चोरों को गिरफ्तार करने में जुटी हुई है।

दिनदहाड़े बोरियां चुराते दो को पकड़ा

मालपुरा . कृषि उपज मंडी समिति में दो युवक बाइक पर चने की बोरियां चोरी कर लेकर जाने का प्रयास कर रहे थे, जिन्हें व्यापारियों ने रंगे हाथों पकड़ कर पुलिस के सुपुर्द किया। मंडी समिति परिसर में प्लेटफॉर्म के नीचे ताराचन्द जैन की रखी चने की बोरियों को दो युवक बाइक पर रखकर ले जाने का प्रयास कर रहे थे। पल्लेदारों व मालिक व्यापारी की निगाह उस चली गई। बाद में दोनों युवकों को पकड़ कर पुलिस के हवाले किया।

pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned