scriptमानसून पूर्व सफाई की खुली पोल, घरों व दुकानों में भरा बरसात का पानी | Rain water filled in homes and shops | Patrika News

मानसून पूर्व सफाई की खुली पोल, घरों व दुकानों में भरा बरसात का पानी

locationटोंकPublished: Aug 08, 2020 06:32:10 pm

Submitted by:

pawan sharma

नालों पर अतिक्रमण हो जाने एवं नालों की सफाई समय पर नहीं किए जाने के चलते शहर के कई बाजारों एवं कॉलोनियों में बरसात का पानी घरों व दुकानों में भर गया ।
 

मानसून पूर्व सफाई की खुली पोल, घरों व दुकानों में भरा बरसात का पानी

मानसून पूर्व सफाई की खुली पोल, घरों व दुकानों में भरा बरसात का पानी

मालपुरा. नगर पालिका की उदासीनता के चलते पानी के बहाव के नालों पर अतिक्रमण हो जाने एवं नालों की सफाई समय पर नहीं किए जाने के चलते शहर के कई बाजारों एवं कॉलोनियों में बरसात का पानी घरों व दुकानों में भर गया । अतिक्रमण व सफाई नहीं होने से नालों का बहाव का मार्ग ही बदल गया।

शहर में सुबह हुई तेज बारिश से महावीर मार्ग, नवीन मंडी, बस स्टैंड, जनता कॉलोनी क्षेत्रों के घरों में दुकानों में पानी भर गया जिससे नागरिकों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा । उल्लेखनीय है कि महावीर मार्ग के पिछवाड़े स्थित नाडी में नवीन मंडी व महावीर मार्ग के पानी की निकासी के नालों पर अतिक्रमण होने एवं नालों की सफाई नहीं होने के चलते महावीर मार्ग से नाले की ओर जाने वाले पानी के मार्ग से पानी का बहाव उल्टा शुरू हो गया जिससे महावीर मार्ग में गंदे नालों के पानी के आने से नागरिकों को भारी परेशानी उठानी पड़ी है।
वही नाड़ी क्षेत्र में पानी के नालों पर लोगों ने अतिक्रमण कर मकान बना लिए जिससे नालों की सफाई समय पर नहीं हो पा रही वही नाड़ी क्षेत्र में कॉलोनी के विकास होने से वर्षा जल की निकासी के मार्ग भी अवरुद्ध हो गए वही बस स्टैंड क्षेत्र में नगर पालिका की ओर से बनाए गए सीसी रोड व नालों का निर्माण बिना मापदंडों के किए जाने के चलते जनता कॉलोनी बस स्टैंड क्षेत्र मैं भारी पानी का जमाव हो गया जिससे जनता कॉलोनी के मकानों में पानी भर गया।
गौरतलब है कि गत दिनों आई बारिश में भी बस स्टैंड व महावीर मार्ग जनता कॉलोनी मैं पानी भर गया था जिसे लेकर पार्षद युधिष्टर सिंधी ने उपखंड अधिकारी व नगर पालिका प्रशासन को नालों की सफाई कराने वह बस स्टैंड पर बनाए नवीन नालों को सही कराने की मांग की थी लेकिन नगर पालिका प्रशासन की ओर से इस ओर ध्यान नहीं दिए जाने के चलते नागरिकों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो