scriptनिवाई में दो एनिकट टूटे, ढाणियों में भरा बरसात का पानी | Rain water filled in the village due to breaking of anicut in Niwai | Patrika News

निवाई में दो एनिकट टूटे, ढाणियों में भरा बरसात का पानी

locationटोंकPublished: Aug 01, 2021 08:38:03 am

Submitted by:

pawan sharma

ग्राम पंचायत चैनपुरा रविवार को भारी बारिश के चलते जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया। गांव चैनपुरा में पंचायतीराज के दो एनिकट तथा गांव संग्रामपुरा में एक एनिकट टूट गया, एनिकटों के टूटने से ग्राम पंचायत में बाबूलाल की ढाणी व रामजीवण की ढाणी पानी से लबालब हो गई, जिससे दोनों ढाणियों में करीब दस परिवार फंस गए।

निवाई में दो एनिकट टूटे, ढाणियों में भरा बरसात का पानी

निवाई में दो एनिकट टूटे, ढाणियों में भरा बरसात का पानी

निवाई. ग्राम पंचायत चैनपुरा रविवार को भारी बारिश के चलते जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया। सरपंच मदनलाल मीणा ने बताया कि गांव चैनपुरा में पंचायतीराज के दो एनिकट तथा गांव संग्रामपुरा में एक एनिकट टूट गया, जिससे सारा पानी भांवती के मॉडल तालाब में चला गया, जिससे तालाब टूटने के कगार पर आ गया है। ललवाड़ी रोड पर पानी के तेज बहाव के चलते रास्ता बंद हो गया।
एनिकटों टूटने से ग्राम पंचायत में बाबूलाल की ढाणी व रामजीवण की ढाणी पानी से लबालब हो गई, जिससे दोनों ढाणियों में करीब दस परिवार फंस गए। सूचना पर एडीएम मुराली लाल, एएसपी सुभाष मिश्रा, उपखंड अधिकारी त्रिलोकचंद मीणा, विकास अधिकारी डॉ.सरोज बैरवा, थानाधिकारी अजय कुमार मौके पर पहुंचे।
पानी को बहाव को दिखते हुए एसडीओ ने जिला मुख्यालय से रेस्क्यू टीम को बुलवाया गया। ग्रामीणों के सहयोग से दो तीन घंटे की मशक्कत के बाद करीब 11 जनों को सुरक्षित निकाल लिया गया। एसडीआरएफ की टीम आने के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन कर सभी परिवारों को तेज बहाव में फंसे 50 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गया।
दस घंटे बिजली रही बंद

मूसलाधार बारिश से रेलवे स्टेशन के समीप विद्युत सब ग्रिड स्टेशन में करीब तीन फीट पानी भर गया, जिससे आधी निवाई शहर की बिजली आपूर्ति सुबह 6 बंद कर दी गई। इस एसडीओ त्रिलोकचंद मीणा ने नगरपालिका से जेसीबी मशीन मंगवाकर पानी की निकासी करवाने के निर्देश दिए। पानी की निकासी के शाम पांच तक होने के बिजली सप्लाई शुरू की गई। रेलवे ट्रैक के समीप पानी एकत्रित हो जाने से कुंजबिहारी आश्रम के समीप से ट्रेनें धीरे गति से चली।

ट्रेंडिंग वीडियो