scriptयहां डेढ़ इंच बारिश से सडक़े बनी दरिया, तो मकानों में घुसा पानी | Rain water pouring into houses | Patrika News

यहां डेढ़ इंच बारिश से सडक़े बनी दरिया, तो मकानों में घुसा पानी

locationटोंकPublished: Jul 23, 2018 09:30:13 am

Submitted by:

pawan sharma

तेज बरसात से रास्तों में जमकर पानी बह निकला, लेकिन नालियों की सफाई नहीं होने से पानी घरों में घुस गया।

Tonk rain

तेज बरसात से रास्तों में जमकर पानी बह निकला, लेकिन नालियों की सफाई नहीं होने से पानी घरों में घुस गया।

लाम्बाहरिसिंह. कस्बे में बीते चौबीस घंटे में डेढ़ इंच बरसात दर्ज की गई। शनिवार शाम हुई तेज बरसात से रास्तों में जमकर पानी बह निकला, लेकिन नालियों की सफाई नहीं होने से पानी घरों में घुस गया। रविवार सुबह मोरला गांव में बाघ घुघरिया नाडा की कच्ची सुरक्षा दीवार टूटने लगी, लेकिन ग्रामीणों की सूझबूझ से टूटने से बचा लिया गया।
मोरला उपसरपंच प्रधान नाड ने बताया कि बाघ घुघरिया नाडा की टूटी सुरक्षा दीवार पर ग्रामीणों के सहयोग से मिट्टी से भरे करीब दो सौ कट्टे रखवा दिए। इससे सुरक्षा दीवार बच गई। प्रकाश साहू के निर्माणाधीन पक्की दीवार धराशायी हो गई। सुवादियाड़ी गांव में कच्चा मकान ढह गया।
बांधों में पानी की आवक जारी

उनियारा. क्षेत्र में चार दिन से हो रही झमाझम बरसात से जहां गर्मी से लोगों को राहत मिली है। वहीं एक बांध लबालब होकर उस पर चादर चलना शुरू हो गई। वहीं दूसरे बांधों में भी पानी की आवक जारी है। रविवार को क्षेत्र में शाम 4 बजे से मध्यम दर्जे की बरसात हुई।
बारिश से नाले पोखर उफान पर आ गए। इधर, जल संसाधन विभाग के बाढ़ नियंत्रण कक्ष के अनुसार रविवार को सुबह 8 बजे समाप्त हुए गत 24 घंटे के दौरान गलवा बांध पर 9, ठिकरिया पर 25, गलवानिया पर 30 एमएम बरसात दर्ज की गई।
जबकि बरसात से रीते गलवानिया बांध (14) में एक फीट 2 इंच तथा दूधीसागर (9) में एक इंच पानी आने से दूधीसागर लबालब होकर उसकी 2 इंच चादर चलना शुरू हो गई। इसके अतिरिक्त कस्बे के छप्पन जी के तालाब, खेडली सागर में भी आवक हुई है।
बांध में दस सेमी पानी की बढ़ोतरी
राजमहल. लगातार हो रही बरसात से बीसलपुर बांध में पानी की आवक तेज होने लगी है। बीते 24 घंटों के दौरान बारिश होने से बांध में 10 सेमी पानी की बढ़ोतरी दर्ज की गई है। बांध का गेज शनिवार सुबह 6 बजे 309.11 आरएल मीटर था, जो रविवार सुबह 309.21 आरएल मीटर हो गया।
इसी प्रकार बांध के जलभराव क्षेत्र मेें पडऩे वाली त्रिवेणी का गेज रविवार को 10 सेमी घटकर 1.10 मीटर रह गया है। खारी व डाई नदियों का गेज अभी तक शून्य है। बांध क्षेत्र में बीते 24 घंटों के दौरान कुल 25 एमएम बारिश दर्ज की गई है।
जलभराव की भारी समस्या
अलीगढ़. क्षेत्र में 4 दिनों से जारी झमाझम बारिश से गांव में जलभराव की भारी समस्या पैदा हो गई है। वहीं पचाला गांव में अवैध कॉलोनी स्थानीय बाशिंदों के लिए परेशानी हो गई। अलीगढ़ उपप्रधान नंद किशोर साहू, राधेश्याम गोस्वामी,ने बताया कि कॉलोनाइजर ने मनमाने तरीके से कॉलोनी तैयार कर प्लाट काट दिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो