scriptराहुल गांधी के भरोसे पर खरे उतरेंगें, टोंक में मिलेगी आसान जीत: पायलट | Rajasthan Election 2018: Sachin Pilot files nomination, assures win | Patrika News

राहुल गांधी के भरोसे पर खरे उतरेंगें, टोंक में मिलेगी आसान जीत: पायलट

locationटोंकPublished: Nov 19, 2018 01:54:49 pm

Submitted by:

Nakul Devarshi

Rajasthan Assembly Election 2018: https://www.patrika.com/rajasthan-news/

Rajasthan Election 2018: Sachin Pilot files nomination, assures win
टोंक।

राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष सचिन पायलट ने सोमवार को यहां कहा कि पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने उनपर भरोसा जताया है और वह इस पर खरा उतरेंगे और टोंक की सीट आसानी से जीतेंगे। पायलट ने टोंक विधानसभा से पर्चा दाखिल करने से पहले संवाददाताओं से कहा कि Rajasthan Assembly Election 2018 महत्वपूर्ण चुनाव है और कांग्रेस पार्टी उम्दा प्रदर्शन करेगी।
उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि टोंक ही नहीं राजस्थान से उनका काफी पुराना नाता है और कार्यकर्ताओं का उनके साथ आशीर्वाद बना हुआ है। कार्यकर्ताओं के आशीर्वाद से कांग्रेस राज्य की सत्ता हासिल करेगी।
उन्होंने कहा कि क्षेत्र की जनता उन्हें मौका देगी तो वह उस पर खरे उतरेंगे और इलाके का विकास करेंगे। टोंक सीट पर उनकी आसान जीत होगी।

राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन के आखिरी दिन सोमवार सुबह भाजपा ने अपने प्रत्याशियों की पांचवीं सूची जारी की जिसमें परिवहन मंत्री यूनुस खान को टोंक से पायलट के खिलाफ मैदान में उतारा गया है। टोंक से यूनुस खान के मैदान में उतारने से यहां का चुनाव रोचक हो गया है।
टोंक विधानसभा मुस्लिम और गुर्जर बहुल क्षेत्र है और कांग्रेस इस सीट पर मुस्लिम उम्मीदवार को चुनाव लड़ाती थी। उसने पहली बार इस सीट पर सचिन पायलट के रूप में गैर मुस्लिम उम्मीदवार उतारा है। माना जा रहा है कि खान के मैदान में उतरने से पायलट के लिए यह सीट आसान नहीं होने वाली।
सचिन 2004 में दौसा और इसके बाद 2009 में अजमेर से सांसद चुने गए। वर्ष 2014 में वह भाजपा के सांवरलाल जाट से हार गए थे। गौरतलब है कि राज्य में सात दिसंबर को मतदान है और 11 दिसंबर को मतगणना होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो