scriptlok sabha election 2019: समस्याओं का प्राथमिकता से निराकरण हो मुद्दों पर हो चुनाव | Rajasthan Patrika electoral journey, Tonk-SAWAI MADHOPUR Lok Sabha | Patrika News

lok sabha election 2019: समस्याओं का प्राथमिकता से निराकरण हो मुद्दों पर हो चुनाव

locationटोंकPublished: Mar 25, 2019 10:34:12 am

Submitted by:

pawan sharma

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

rajasthan-patrika-electoral-journey-tonk-sawai-madhopur-lok-sabha

lok sabha election 2019: समस्याओं का प्राथमिकता से निराकरण हो मुद्दों पर हो चुनाव

देवली. लोकसभा चुनाव के लिए संसदीय क्षेत्र यात्रा के तहत मैं राजेन्द्र बागड़ी दोपहर दो बजे राष्ट्रीय राजमार्ग के पास सिरोही गांव की अण्डरपास पुलिया सटी दुकानों पर पहुंचा तो दर्जनभर ग्रामीण व युवा दोपहर देश की राजनीति की बातें करते दिखे।
इस दौरान में भी चाय की चुस्कियां लेते हुए चर्चा में शामिल हो गया। वहां बैठे रामदेव धाकड़ बोला हर बार चुनाव में वादों की बातें होती है। चुनाव मुद्दों पर होना चाहिए। युवा धनराज ने बताया कि बिजली, पानी-सडक़ बनने से मतलब विकास होना नहीं, आय भी बढ़े।
मैने मौजूद ग्रामीणों से देश के राजनीतिक माहौल के बारे में पूछा तो लोगों ने तपाक से केन्द्र में सरकार गठन के लिए सीटों के दावे भी कर दिए। कुल मिलाकर चर्चा के लगा की अब ग्रामीणों में राजनैतिक चेतना आ गई है।

यह मुद्दे आए सामने
1. बीसलपुर पेयजल योजना का लाभ मिले।
2. बेसहारों पशुओं से फसलों की सुरक्षा की व्यवस्था हो।
3. गांवों की प्रतिभाओं के लिए खेल मैदान व संसाधन मिले।
4. गांवों में लिंक रोड के साथ परिवहन सेवा मिले।
5. बेरोजगारी से समस्या से निजात मिले।
विधानसभा के आंकड़े- देवली-उनियारा विधानसभा में कुल 2 लाख 68 हजार 258 मतदाता है। इनमें एक लाख 39 हजार 321 पुरुष व एक लाख 28 हजार 937 महिला मतदाता शामिल है। विधानसभा क्षेत्र में सर्वाधिक मीणा व दूसरे स्थान पर गुर्जर मतदाताओं का बाहुल्य है। इसके बाद जाट, माली, राजपूत, ब्राह्मण जातियां प्रमुख है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो