राजस्थान पटवार संघ ने एसडीओ को सौंपा ज्ञापन, पत्थरगढ़ी व सीमाज्ञान का भुगतान की रखी मांग दिलाएं

demand for payment: गत 2016 से आज तक पटवारी व भू-अभिलेख निरीक्षकों को पत्थरगढ़ी व सीमाज्ञान का भुगतान नहीं मिला। जबकि इन राशि के भुगतान की सूची भी तैयार की जा चुकी है।

By: pawan sharma

Updated: 05 Sep 2019, 04:05 PM IST

देवली। पत्थरगढ़ी, सीमाज्ञान व फसल कटाई सहित कार्यो की एवज में मिलने वाले भुगतान दिलाने की मांग को लेकर पटवार संघ देवली ने उपखण्ड अधिकारी अशोक कुमार त्यागी को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में बताया कि खेतों में सीमा विवाद खत्म करने के उदेश्य से की जाने वाली पत्थरगढ़ी व सीमाज्ञान का कार्य पटवारी व गिरदावरों द्वारा किया जाता है। उक्त कार्यो के पेटे भुगतान दिए जाने का प्रावधान है।

read: बीसलपुर बांध परियोजना पर अभियंताओं की मनमानी, रिश्तेदारों के निकल रहे बांध से वाहन

लेकिन गत 2016 से आज तक पटवारी व भू-अभिलेख निरीक्षकों को पत्थरगढ़ी व सीमाज्ञान का भुगतान नहीं मिला। इसी प्रकार पिछले एक दशक से कर्मचारियों को फसल कटाई प्रयोग की राशि नहीं मिली है। पटवार संघ ने आरोप लगाया कि तहसील कर्मचारियों की हठधर्मिता व अकर्मण्यता के चलते कर्मचारियों को भुगतान नहीं मिला है।

जबकि इन राशि के भुगतान की सूची भी तैयार की जा चुकी है, लेकिन भुगतान नहीं हुआ। इसी प्रकार थांवला पटवारी भैरुलाल जाट को गत 8 आठ माह से वेतन नहीं मिलने की भी शिकायत की गई, जिससे दिलाने की पटवार संघ ने मांग रखी।

read more:नाटकीय ढंग से अपहृत हुए छात्र को जयपुर से किया दस्तयाब

ज्ञापन में चेतावनी दी कि आगामी 9 सितम्बर तक बकाया राशि का भुगतान नहीं किया गया तो 10 सितम्बर से संघ के कर्मचारी डीआइएलआरएमपी के सभी कार्य व फसल कटाई प्रयोग का पूर्णतया बहिष्कार कर देंगे। ज्ञापन देने में संघ अध्यक्ष गिरिराज गुर्जर, पंकज जैन, सुशील, किशन गर्ग, शिमला मीना व गिरदावर भंवरलाल शर्मा, प्रेमराज गुर्जर आदि उपस्थित थे।

read more:बीसलपुर के पानी से बनास किनारे जलस्रोतों में बढऩे लगा जलस्तर, तीन साल से सूखें कुओं में आया पानी

प्रतिदिन पेयजल सप्लाई की मांग
मालपुरा. मालपुरा शहर के नागरिकों ने सोमवार को मुख्यमंत्री के नाम लिखे ज्ञापन की प्रति उपखण्ड अधिकारी को सौंपकर शहर में प्रतिदिन पेयजल सप्लाई की मांग की है।

जिला आयोजना समिति सदस्य व पार्षद रवि कुमार जैन, रईस नकवी, माधूलाल चैधरी, राजेन्द्र तिवाड़ी, पीयूष जैन, शशि जैन, मुंशी खान बेलिम,हमीद नकवी सहित अन्य कई लोगों कि ओर से सौंपे गए ज्ञापन में बताया गया कि बीसलपुर में पानी की कमी के चलते पेयजल में कटौती की गई थी।

अब बांध से हजारों गैलन पानी छोड़ा जा रहा है। इतना होने के बाद भी मालपुरा शहर की पेयजल व्यवस्था पूर्व की भांति एक दिन छोड़ दूसरे दिन सप्लाई होने की ही चल रही है।

pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned